28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IBPS RRB Clerk Reserve list 2024 : असिस्टेंट और ऑफिसर स्केल 1 के लिए रिजर्व लिस्ट जारी, यहां चेक करें

IBPS RRB Clerk Reserve list 2024 : आईबीपीएस ने ऑफिस असिस्टेंट और ऑफिसर स्केल I रिजर्व लिस्ट में उम्मीदवारों का लिंक अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिया है. उम्मीदवार लिंक पर अपने लॉगिन क्रेडेंशियल प्रदान करने के बाद अपनी परिणाम की जांच कर सकते हैं. ऑफिसर स्केल I और अन्य के लिए भर्ती अभियान के बारे में विस्तृत जानकारी नीचे संक्षेप में दी गई है.

IBPS RRB Clerk Reserve list 2024 : बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर IBPS RRB क्लर्क की भर्ती के लिए उम्मीदवारों की रिजर्व लिस्ट से प्रोविजनल अलॉटमेंट लिस्ट अपलोड कर दिया है. वैसे उम्मीदवार जो IBPS RRB क्लर्क पदों के लिए चयन प्रक्रिया के विभिन्न राउंड में उपस्थित हुए हैं, वे IBPS की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध लिंक से रिजर्व लिस्ट जांच कर सकते हैं.

IBPS RRB क्लर्क रिजर्व सूची 2024 डाउनलोड करें

IBPS RRB Clerk Reserve list 2024 : यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि आरक्षित सूची मूल रूप से कार्यालय सहायक की भूमिका के लिए है, जो अंतिम परिणाम घोषित होने के बाद भी रिक्त पदों के लिए है. उम्मीदवार जो IBPS RRB क्लर्क के लिए चयन प्रक्रिया के लिए मुख्य परीक्षा में शामिल हुए थे, वे अब अपना परिणाम जांच कर सकते हैं.

अवलोकन

IBPS RRB Clerk Reserve list 2024 : आईबीपीएस ने ऑफिस असिस्टेंट और ऑफिसर स्केल I रिजर्व लिस्ट में उम्मीदवारों का लिंक अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिया है. उम्मीदवार लिंक पर अपने लॉगिन क्रेडेंशियल प्रदान करने के बाद अपने परिणाम की जांच कर सकते हैं. ऑफिसर स्केल I और अन्य के लिए भर्ती अभियान के बारे में विस्तृत जानकारी नीचे संक्षेप में दी गई है. आप आईबीपीएस द्वारा शुरू किए गए अभियान के बारे में सभी विवरण प्राप्त कर सकते हैं.

परीक्षा संस्थान.बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान
पद का नामअधिकारी स्केल I, कार्यालय सहायक
साख.राज्य सूची और अन्य प्रविष्टियाँ चुनें

यहां से डाउनलोड करें सूची

IBPS के परीक्षा में जो उम्मीदवार शामिल हुए थे, और जिन उम्मीदवारों का नाम सूची में शामिल किया गया है., अब ऐसे सभी उम्मीदवार नीचे दिए गए चरणों का पालन कर अधिकारी स्केल I और कार्यालय सहायक पदों के लिए आरक्षित सूची डाउनलोड कर सकते हैं.

  • उम्मीदवार को सबसे पहले बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान के आधिकारिक वेबसाइट पोर्टल पर जाएं.
  • कार्यालय सहायक/अधिकारी स्केल I पदों के लिए अंतिम रूप से आवंटित उम्मीदवारों की सूची को देखने के लिए लिंक पर क्लिक करें.
  • अब, अपने राज्य का नाम चुनें और क्रेडेंशियल प्रदान करें.
  • लॉगिन करने के बाद आपका परिणाम स्क्रीन पर दिखने लगेगा.
  • परिणाम की सूची का एक कॉपी डाउनलोड कर. अपने पास सुरक्षित रख लें.
  • आप भविष्य के संदर्भ के लिए परिणाम प्रिंट कर सकते हैं.

और पढ़ें – Banking Exam Tips: बैंकिंग परीक्षा कि तैयारी ऐसे करें, यहां जानें इस एक्जाम से जुड़ी हर अपडेटhttps://www.prabhatkhabar.com/career/banking-exam-preparation-tips-know-how-to-prepare-for-ibps-clerk-po-so-exam

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें