27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Singapore Open: पीवी सिंधु ने पहले दौर में दर्ज की शानदार जीत

Singapore Open: भारतीय शटलर और दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु ने बुधवार को डेनमार्क की लाइन होजमार्क केजर्सफेल्ट के खिलाफ सिंगापुर ओपन 2024 के पहले दौर में आरामदायक जीत हासिल की.

Singapore Open: भारतीय शटलर और दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु ने बुधवार को डेनमार्क की लाइन होजमार्क केजर्सफेल्ट के खिलाफ सिंगापुर ओपन 2024 के पहले दौर में आरामदायक जीत हासिल की. ​​भारतीय शटलर ने महिला एकल के पहले दौर के मैच में अपनी डेनिश प्रतिद्वंद्वी को 12-21 और 20-22 से हराया. यह मैच 44 मिनट तक चला. सिंधु ने खेल के पहले क्षण से ही खेल पर अपना दबदबा बनाया. उन्होंने पहला सेट 12-21 से जीता. दूसरे सेट में होजमार्क ने वापसी करने की कोशिश की लेकिन 20-22 से जीत हासिल कर टूर्नामेंट के अगले दौर में जगह बनाई. इससे पहले रविवार को सिंधु को मलेशिया मास्टर्स प्रतियोगिता के फाइनल मैच में चीन की वांग झी यी के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. भारतीय शटलर महिला एकल के फाइनल मैच में अपनी चीनी प्रतिद्वंद्वी से 21-16, 5-21 और 16-21 से हार गई.

Singapore Open: पहला सेट जीती थी सिंधु

सिंधु ने फाइनल गेम की अच्छी शुरुआत की और पहला सेट 21-16 से जीतकर अपने नाम कर लिया. दूसरे सेट में चीनी खिलाड़ी ने वापसी की और सिंधु को अंक हासिल करने का मौका नहीं दिया. झीयी ने दूसरा सेट 5-21 से जीता. अंतिम सेट में झीयी ने सिंधु को 16-21 से हराकर गेम में आखिरी जीत दर्ज की.

Singapore Open: बुसानन को हराकर सिंधु मलेशिया मास्टर्स के फाइनल में

मलेशिया मास्टर्स में सिंधु ने महिला एकल के सेमीफाइनल मैच में बुसानन ओंगबामरुंगफान को 13-21, 21-16, 21-12 से हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की की. यह फाइनल 2023 स्पेन मास्टर्स के बाद से किसी टूर्नामेंट का उनका पहला फाइनल भी था. इससे पहले मंगलवार को दुनिया की नंबर 1 बैडमिंटन जोड़ी चिराग शेट्टी और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी को सिंगापुर ओपन 2024 के पुरुष युगल के पहले दौर में चौंकाने वाली हार का सामना करना पड़ा. चिराग और सात्विक 34वीं रैंकिंग वाली डेनिश जोड़ी डेनियल लुंडगार्ड और मैड्स वेस्टरगार्ड से हार गए. 47 मिनट तक चले मुकाबले में भारतीय जोड़ी ने दो सीधे सेटों में 20-22, 18-21 के स्कोर से गेम गंवा दिया. (एएनआई)

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें