23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विश्वभारती विश्वविद्यालय के नये प्रभारी कुलपति अरविंद मंडल

शांतिनिकेतन विश्वभारती के नये कार्यवाहक कुलपति अरविंद मंडल बनाये गये. केंद्रीय विश्वविद्यालय के मौजूदा कार्यपालक कुलपति संजय कुमार मल्लिक का कार्यकाल पूरा हो गया है. उनकी सेवानिवृत्ति के बाद नये कार्यवाहक कुलपति को नियुक्त किया गया है.

बोलपुर.

शांतिनिकेतन विश्वभारती के नये कार्यवाहक कुलपति अरविंद मंडल बनाये गये. केंद्रीय विश्वविद्यालय के मौजूदा कार्यपालक कुलपति संजय कुमार मल्लिक का कार्यकाल पूरा हो गया है. उनकी सेवानिवृत्ति के बाद नये कार्यवाहक कुलपति को नियुक्त किया गया है. विश्वभारती के पल्ली संगठन विभाग के अध्यक्ष (प्रिंसिपल व कार्यकारी परिषद कर्म-समिल के सदस्य) प्रोफेसर अरविंद मंडल को नया कार्यवाहक कुलपति बनाया गया है. इस आशय पर विश्वभारती के प्रभारी कुलसचिव अशोक कुमार महतो के हवाले से अधिसूचना जारी की गयी है. विश्वभारती के जनसंपर्क अधिकारी के अनुसार प्रोफेसर अरविंद मंडल को नये कार्यवाहक कुलपति के रूप में जल्द पदभार ग्रहण करने का निर्देश है. विश्वभारती के कानून 3(6) के अनुसार, कार्यवाहक कुलपति ही पूर्णकालिक कुलपति का दायित्व संभालेंगे. गत वर्ष नवंबर में स्थायी कुलपति विद्युत चक्रवर्ती की सेवानिवृत्ति के बाद कला भवन के प्रोफेसर संजय कुमार मल्लिक को कार्यपालक कुलपति बनाया गया था. गत 25 मई को संजय कुमार मल्लिक का भी कार्यकाल पूरा हो गया. उसके बाद से विश्वभारती के नये कुलपति को लेकर कयास लग रहे थे. लेकिन केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय के निर्देश पर संजय कुमार मल्लिक अब तक उस पद पर थे. अब विश्वविद्यालय के अधिनियम व परिनियम के अनुसार मौजूदा कार्यसमिति के सबसे बुजुर्ग सदस्य अरविंद मंडल को कार्यवाहक कुलपति की जिम्मेदारी दी गयी है. विश्वविद्यालय सूत्रों के मुताबिक प्रोफेसर अरविंद मंडल को जल्द ही कार्यवाहक कुलपति की कुर्सी पर पद ग्रहण कराया जायेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें