20.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कॉलेजों की वेबसाइट में कई त्रुटियां, दिग्भ्रमित हो रहे हैं विद्यार्थी व गार्जियन

देवघर कॉलेज की ऑफिशियल वेबसाइट में आज भी कुलपति के पद पर डॉ सोना झरिया मिंज कार्यरत हैं. यही नहीं एएस कॉलेज की ऑफिशियल वेबसाइट पर कई ऐसे शिक्षकेतर कर्मचारी आज भी कार्यरत हैं, जो वर्षों पहले सेवानिवृत्त हो चुके हैं अथवा मर चुके हैं.

देवघर कॉलेज में आज भी कुलपति डाॅ सोनाझरिया मिंज व एएस कॉलेज में सेवानिवृत व मृत कर्मचारी भी कार्यरत संवाददाता, देवघर सिदो कान्हू मुर्मू विश्वविद्यालय, दुमका के कुलपति डॉ बिमल प्रसाद सिंह हैं. लेकिन, देवघर कॉलेज की ऑफिशियल वेबसाइट में आज भी कुलपति के पद पर डॉ सोना झरिया मिंज कार्यरत हैं. यही नहीं एएस कॉलेज की ऑफिशियल वेबसाइट पर कई ऐसे शिक्षकेतर कर्मचारी आज भी कार्यरत हैं, जो वर्षों पहले सेवानिवृत्त हो चुके हैं अथवा मर चुके हैं. एएस कॉलेज के शिक्षकेतर कर्मचारी केके झा वर्ष 2023 में सेवानिवृत हो चुके हैं. लेकिन, रिकॉर्ड के अनुसार आज भी वह हेड क्लर्क के पद पर बने हुए हैं. शिक्षकेतर कर्मचारी पीके पाठक अब इस दुनिया में नहीं हैं. लेकिन, वह भी असिस्टेंट के पद पर कार्यरत हैं. असिस्टेंट के पद पर कार्यरत संजीव कुमार करीब दो वर्ष पहले ही रिटायर्ड हो चुके हैं. स्टोर कीपर एलके मरीक को सेवा से हटा दिया गया है. एसके मालाकार, जी पंडित, डी देव, एनएल यादव, एम कुमार, एसएन यादव वर्षों पहले सेवानिवृत हो चुके हैं. लेकिन, आज भी ये सभी कॉलेज में विभिन्न पदों पर बने हुए हैं. कॉमर्स संकाय में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर कार्यरत एमके सिंह इस दुनिया में नहीं हैं. हिंदी विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ राहुल सिंह लीअन (अन्य जगह पर प्रतिनियुक्त) पर हैं. नीड बेस्ट टीचर डॉ किरण कुमारी को करीब दो वर्ष पहले हटा दिया गया है. लेकिन, वो भी आज कॉलेज के ऑफिशियल वेबसाइट के अनुसार कार्यरत हैं. विभिन्न कॉलेजों के वेबसाइट पर दी गयी विभिन्न प्रकार के जानकारी से ना सिर्फ छात्र-छात्राएं बल्कि उनके माता पिता व गार्जियन भी दिग्भ्रमित हो रहे हैं. लेकिन, कॉलेज प्रशासन को इससे कोई फर्क नहीं पड़ रहा है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें