23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लातेहार का पारा 44 डिग्री सेल्सियस पहुंचा

जिले में पिछले तीन दिन से भीषण गर्मी पड़ रही है, इस वजह से सुबह दस बजे ही सड़कों पर सन्नाटा पसर जा रहा है. नदी, तालाब और कुआं का जलस्तर नीचे चला गया है.

लातेहार. जिले में पिछले तीन दिन से भीषण गर्मी पड़ रही है, इस वजह से सुबह दस बजे ही सड़कों पर सन्नाटा पसर जा रहा है. नदी, तालाब और कुआं का जलस्तर नीचे चला गया है. शहर की लाइफलाइन मानी जाने वाली औरंगा नदी सूखने की कगार पर पहुंच गयी है. मंगलवार व बुधवार को अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. सदर अस्पताल के चिकित्सक डाॅ श्रवण कुमार ने भीषण गर्मी को देखते हुए लोगों को बहुत जरूरी काम होने पर ही घर से बाहर निकलने की बात कही है. उन्होंने कहा कि गर्मी के दिनों में पानी, खीरा, तरबूज, ककड़ी आदि का सेवन करें. धूप में रहने के कारण अत्यधिक पसीना और चक्कर जैसा महसूस होने पर नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र जाने की सलाह दी.

भीषण गर्मी से लोग बेहाल, सूख गये पोखर-तालाब

बारियातू/हेरहंज. इन दिनाें पड़ रही भीषण गर्मी के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. सुबह नौ बजे से ही सड़क पर सन्नाटा पसर जा रहा है. शाम पांच बजे के बाद ही लोग घर से निकल रहे हैं. बारियातू प्रखंड की सभी पंचायत में तालाब व पोखर सूख गये हैं. कुआं व चापाकल का जलस्तर काफी नीचे चला गया है. लू चलने से लोग बेहाल हैं. देर शाम तक गर्म हवा चल रही है. उधर, हेरहंज के लोग भी भीषण गर्मी से बेहाल है. इस वर्ष गर्मी ने मई महीने का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. मंगलवार को हेरहंज का तापमान 44 डिग्री दर्ज किया गया. सुबह दस बजे के बाद घर से लोग नहीं निकल रहे. चौक-चौराहों पर सन्नाटा पसरा है. शाम में तापमान में गिरावट आने के बाद ही लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं. भीषण गर्मी से नदी-नाले सूख गये हैं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें