23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सीएचपी एरिया में संगठित स्क्रैप माफिया गुट बनाकर कर रहे चोरी

थाना क्षेत्र अंतर्गत चकला गांव में अर्द्धनिर्मित बंद पड़े अभिजीत पावर प्लांट परिसर से स्क्रैप चोरी का धंधा रुकने का नाम ही नहीं ले रहा.

चंदवा. थाना क्षेत्र अंतर्गत चकला गांव में अर्द्धनिर्मित बंद पड़े अभिजीत पावर प्लांट परिसर से स्क्रैप चोरी का धंधा रुकने का नाम ही नहीं ले रहा. सूत्रों की माने तो प्लांट स्थित सीएचपी एरिया में संगठित स्क्रैप माफिया गुट बनाकर इन दिनों चोरी की घटना को अंजाम दे रहे हैं. बुधवार देर रात भी स्क्रैप चोरों द्वारा पांच-छह पिकअप वाहन से स्क्रैप कटिंग कर अन्यत्र कबाड़ी दुकान में ठिकाना लगाया है. इसकी सूचना के बाद एसडीपीओ अरविंद कुमार सदल-बल बुधवार को प्लांट परिसर पहुंचे. पूरे परिसर का निरीक्षण किया. सीएचपी एरिया में भी गिराये गये बड़े लोहा के स्ट्रक्चर का जायजा लिया. कहा कि यहां से स्क्रैप चोरी की सूचना लगातार मिल रही है. मामले की जांच की जा रही है. उचित कानूनी कार्रवाई की तैयारी चल रही है. बताते चले कि पिछले दो वर्ष से यहां स्क्रैप की चोरी का धंधा बन गया है. संगठित चोर गिरोह के लोग प्लांट से स्क्रैप की चोरी कर चंदवा, बालूमाथ, लातेहार, कुडू सहित अन्य स्थानों पर कबाड़ी दुकानों में बेच रहे हैं. इसी माह 19 मई को पाइपलाइन का लोहा चोरी करते एक मजदूर की लोहे के नीचे दबने से मौत हो गयी थी. इसके अलावे इन दिनों पूरे प्रखंड में टावर कटिंग का धंधा भी जारी है. कई गांव में बिजली सप्लाई के लिये एस्सार पावर की पहल पर लगाया गया टावर गिरा दिया गया है. आये दिन इसे कटिंग कर वाहनों की मदद से कबाड़ में बेचा जा रहा है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें