25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

तेज गर्मी से डुमरा व बथनाहा में तीन छात्र-छात्रा बेहोश, भर्ती

तेज गर्मी के कारण बुधवार को डुमरा व बथनाहा में तीन स्कूली छात्र-छात्रा बेहोश हो गये. इलाज के लिए उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बथनाहा व निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया.

सीतामढ़ी. तेज गर्मी के कारण बुधवार को डुमरा व बथनाहा में तीन स्कूली छात्र-छात्रा बेहोश हो गये. इलाज के लिए उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बथनाहा व निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. जानकारी के अनुसार, जिला मुख्यालय डुमरा में निजी विद्यालय में नौवीं की छात्रा वैष्णवी कुमारी(13 वर्ष) गर्मी के कारण अचानक बेहोश होकर गिर पड़ी. विद्यालय प्रबंधन की ओर से तत्काल प्राथमिक इलाज के बाद प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र डुमरा ले जाया गया, जहां से चिकित्सक ने सदर अस्पताल रेफर कर दिया. लेकिन परिजन निजी अस्पताल ले गये. बीमार छात्रा कैलाशपुरी मोहल्ले की रहनेवाली है. इसके अलावा बथनाहा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में दिन के 11.20 बजे 10 वर्षीय छात्रा सोनम कुमारी को बेहोशी हालत में भर्ती कराया गया. प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ फाएजा ताहिर ने बताया कि अधिक गर्मी के कारण छात्रा की सुगर लेवल 57 हो गयी थी. जिसके कारण व अर्धबेहोशी की स्थिति में थी. अन्य कई जांच व दवा चलाने के बाद छात्रा को सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया. उसे अस्पताल के एइएस वार्ड में भर्ती कराया गया है. इसके अलावा बथनाहा में एक छात्र को बेहोशी हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया. मालूम हो कि मंगलवार को बाजपट्टी में एक छात्रा गर्मी से बेहोश हो गयी थी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें