25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

साकची में चला नक्शा विचलन के खिलाफ अभियान, बेसमेंट की दुकानें तोड़ी गयीं

झारखंड हाइकोर्ट के आदेश के बाद जमशेदपुर अक्षेस एरिया में नक्शा विचलन करने वाले भवनों में ठोस कार्रवाई नहीं होने पर धालभूम एसडीओ पारूल सिंह का तेवर सख्त दिया.

प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश, आज भी चलेगा अभियान

वरीय संवाददाता, जमशेदपुर

जमशेदपुर अक्षेस क्षेत्र में नक्शा विचलन के मामले में 13 जून को सुनवाई होनी है. इससे पूर्व धालभूम एसडीओ को अपने स्तर से जवाब दाखिल करना है. जिसको देखते हुए एसडीओ लगातार भवनों का निरीक्षण कर रही हैं. मंगलवार को उन्होंने पांच बिल्डिंग का निरीक्षण किया था. वहां कमी देख जमशेदपुर अक्षेस के अधिकारियों को शोकॉज किया था. बुधवार को जमशेदपुर अक्षेस की टीम ने साकची में होल्डिंग नंबर 101 और 102 में अभियान चला बेसमेंट में बनी दुकानों को तोड़ा. नक्शा विचलन कर सना कॉम्प्लेक्स और अली संस अपार्टमेंट के बेसमेंट में बनी दुकानों को मजदूरों की मदद से तोड़ा गया. गुरुवार को साकची में नक्शा विचलन के खिलाफ अभियान चलेगा. अभियान एसएम सबीर एवं अन्य, (स्व) राबिया बीवी के कानूनी उत्तराधिकारी) होल्डिंग नंबर – 30, एसएनपी एरिया, साकची में चलाया जायेगा. एसडीओ के आदेश से मजिस्ट्रेट और पुलिस बल की तैनाती कर दी गयी है.

जेएनएसी के अभियंताओं, भवन मालिक पर भड़की एसडीओ

नक्शा विचलन करने वाले भवनों में ठोस कार्रवाई नहीं होने पर धालभूम एसडीओ पारूल सिंह का तेवर बुधवार को सख्त दिखा. एसडीओ जमशेदपुर अक्षेस के अभियंता एमके प्रधान और संजय सिंह के साथ काशीडीह साकची मोड़ स्थित चंद्रा सेंटर के बेसमेंट का निरीक्षण करने पहुंची थीं. निरीक्षण के दौरान यहां पर सर्विस सेंटर चलने पर एसडीओ जमशेदपुर अक्षेस के अधिकारियों और भवन मालिक पर नाराज हुईं, उन्होंने प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश देते हुए अधिकारियों से पूछा कि इसके बाद क्या कर सकते हैं. बताये. अक्षेस की टीम ने 3 मई को चंद्रा सेंटर के बेसमेंट को तोड़ा था. अक्षेस के अधिकारियों ने एसडीओ को बताया कि चुनाव के दौरान बेसमेंट में फिर से कॉमर्शियल गतिविधि शुरू कर दी गयी है. इस पर एसडीओ ने 24 घंटे के अंदर बेसमेंट को खाली करने का आदेश दिया. एसडीओ ने बुधवार को साकची न्यू प्लान (एसएनपी) एरिया स्थित शताब्दी टावर के बेसमेंट का निरीक्षण किया. यहां पार्किंग की जगह में बंद दो दुकानों को 24 घंटे में खाली कर पार्किंग सुनिश्चित करने का आदेश भवन मालिक को दिया. इसके अलावा साकची आम बागान स्थित बिरेनु ट्रेड सेंटर का निरीक्षण किया. यहां बेसमेंट में लगभग सभी दुकानें हटी मिली. एसडीओ पारूल सिंह ने कहा कि हाइकोर्ट के आदेश से जिन भवनों को जमशेदपुर अक्षेस ने नोटिस दिया है. वहां बेसमेंट में पार्किंग की व्यवस्था सुनिश्चित करायी जायेगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें