24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

चक्रधरपुर : शहर के बालाजी मंदिर में 41वां पंचहनिका ब्रह्मोत्सव शुरू

चक्रधरपुर के बालाजी मंदिर में बुधवार से 41वां पंचहनिका ब्रह्मोत्सव का शुभारंभ हुआ. चक्रधरपुर के बालाजी मंदिर में तिरुपति से आए पुजारियों के दल द्वारा वैदिक मंत्रोच्चरण से ब्रह्मोत्सव का शुभारंभ किया गया.

प्रतिनिधि, चक्रधरपुर चक्रधरपुर के बालाजी मंदिर में बुधवार से 41वां पंचहनिका ब्रह्मोत्सव का शुभारंभ हुआ. चक्रधरपुर के बालाजी मंदिर में तिरुपति से आए पुजारियों के दल द्वारा वैदिक मंत्रोच्चरण से ब्रह्मोत्सव का शुभारंभ किया गया. जिसका नेतृत्व तिरुपति से आए आचार्य अनंतरारायनचार्युलु ने किया. यह पूजनोत्सव 2 जून तक चलेगा. इस दौरान मंदिर में कई कार्यक्रम आयोजित होंगे. वहीं मंत्रोच्चारण से क्षेत्र का वातावरण भक्तिमय हो जाएगा. वहीं, बुधवार की शाम को पंचहनिका ब्रह्मोत्सव का उद्घाटन सरायकेला-खरसावां जिला के डीसी रविशंकर शुक्ल द्वारा किया गया. उन्होंने पूजा-अर्चना कर क्षेत्र की सुख-समृद्धि की कामना की. वहीं, आंध्र एसोसिएशन की ओर से उनका स्वागत किया गया. बता दें कि इस वर्ष पंचहनिका ब्रह्मोत्सव के अलावे भगवान गणेश मंदिर का प्रथम वार्षिकोत्सव भी मनाया जा रहा है. अतिथियों ने मंदिर परिसर में भगवान गणेश का भी दर्शन किए. 30 मई को सुदर्शन होमम्, सहस्त्र दीप अलंकार समेत अन्य कार्यक्रम आयोजित होंगे. इस तरह 2 जून तक मंदिर में कार्यक्रम होंगे. इधर, दक्षिण भारत के आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, तेलंगाना सहित देश के विभिन्न शहरों से भगवान बालाजी के भक्ति बालाजी मंदिर पहुंचे हैं. उनके द्वारा पंचहनिका ब्रह्मोत्सव को सफलता के लिए सहयोग किए जाएंगे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें