24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

वोकेशनल कोर्सों में दाखिले के लिए जल्द शुरू होगी प्रक्रिया

मगध विवि मुख्यालय सहित विभिन्न कॉलेजों में संचालित वोकेशनल कोर्सों में दाखिले को लेकर जल्द ही प्रक्रिया शुरू करा दी जायेगी.

बोधगया. मगध विवि मुख्यालय सहित विभिन्न कॉलेजों में संचालित वोकेशनल कोर्सों में दाखिले को लेकर जल्द ही प्रक्रिया शुरू करा दी जायेगी. इसे लेकर मगध विवि के कुलपति प्रो एसपी शाही जल्द ही संबंधित कॉलेजों के प्राचार्यों व वोकेशनल कोर्सों के निदेशकों के साथ बैठक करनेवाले हैं. कुलपति ने बताया कि जल्द ही नामांकन की प्रक्रिया शुरू करायी जायेगी. हालांकि, इससे पहले प्राचार्यों व निदेशकों के साथ बैठक कर संबंधित संस्थानों की स्थित का आंकलन किया जाना है. सरकार, राजभवन व स्वीकृति प्रदान करने वाली संस्थानों के दिशा-निर्देशों का अनुपालन को लेकर जानकारी प्राप्त की जायेगी व कोर्सों को संचालित कराने को लेकर विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की जायेगी. कुलपति ने बताया कि बैठक में प्लेसमेंट सेल से संबंधित विषयों पर भी बात की जायेगी. उन्होंने बताया कि रोजगारोन्मुखी शिक्षा प्रदान करने को लेकर सरकार की मंशा का अनुपालन करने के प्रति एमयू प्रतिबद्ध है व यहां संचालित विभिन्न वोकेशनल कोर्सों के दाखिले के साथ ही फैकल्टी व इन्फ्रास्ट्रक्चर के साथ ही अन्य पहलुओं पर विमर्श किया जायेगा. उल्लेखनीय है कि मगध विवि मुख्यालय में स्नातक व स्नातकोत्तर स्तर के कई स्ववित्तपोषित कोर्स संचालित हैं. साथ ही, मगध विवि के लगभग अंगीभूत कॉलेजों में भी वोकेशनल कोर्सेज वर्षों से संचालित हो रहे हैं. इस कारण मगध के छात्र-छात्राओं को इसका लाभ मिलता रहा है. लेकिन, समय पर दाखिला, परीक्षा, परीक्षा परिणाम व प्लेसमेंट की स्थित ठीक नहीं रहने के कारण ज्यादातर विद्यार्थी निजी संस्थानों में व दूसरे राज्यों में दाखिला लेने को विवश हो रहे हैं. इसे दुरुस्त करने को लेकर कुलपति प्रो एसपी शाही ने मंथन शुरू कर दिया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें