19.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने सीएचसी का किया निरीक्षण

जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. विशाल कुमार व डीएमओ विजय कुमार ने बुधवार को सीएचसी का संयुक्त रूप से निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान अधिकारी अस्पताल की विधि-व्यवस्था एवं रखरखाव से अवगत हुए.

मोहिउद्दीननगर : जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. विशाल कुमार व डीएमओ विजय कुमार ने बुधवार को सीएचसी का संयुक्त रूप से निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान अधिकारी अस्पताल की विधि-व्यवस्था एवं रखरखाव से अवगत हुए. इस क्रम में प्रसव कक्षा का जायजा लेते हुए अस्पताल में जन्म लेने वाले बच्चे को यूविन पोर्टल पर अपलोड करने की बात कही. ताकि समय से इन्हें टीकाकरण की सुविधाएं उपलब्ध हो सके. क्षेत्र में संचालित नियमित टीकाकरण की अद्यतन स्थिति जानकारी प्राप्त करते हुए उन्होंने टीके की उपलब्धता, नवजात के टीकाकरण व अगले टीकाकरण की तिथि आदि की जानकारी प्राप्त की. वहीं जिला मलेरिया पदाधिकारी ने प्रखंड क्षेत्र में संचालित कालाजार उन्मूलन अभियान के तहत सिंथेटिक पैराथायराइड के छिड़काव की पंचायतवार स्थिति की समीक्षा की. इस संदर्भ में बीसीएम को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया. अधिकारियों ने आमजन के लिए अस्पताल को बेहतर बनाने के लिए कई महत्वपूर्ण बातें कहीं. साथ ही अधिकारियों ने आयुक्त दरभंगा प्रमंडल के निर्देश पर एक मामले की जांच की. इस मौके पर प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. साधना आनंद, बीसीएम राहुल सत्यार्थी, ऋचा कुमारी, कंचन कुमारी, गीता कुमारी, मंजूर आलम मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें