23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

शराब तस्कर को मिली पांच वर्ष सश्रम कारावास की सजा

अनन्य विशेष उत्पाद न्यायाधीश संजय कुमार-2, न्यायालय संख्या-2 के द्वारा शराब कारोबारी को पांच वर्ष सश्रम कारावास की सजा दी गयी है. अभियुक्त को एक लाख रुपये जुर्माना भी किया गया है.

समस्तीपुर : अनन्य विशेष उत्पाद न्यायाधीश संजय कुमार-2, न्यायालय संख्या-2 के द्वारा शराब कारोबारी को पांच वर्ष सश्रम कारावास की सजा दी गयी है. अभियुक्त को एक लाख रुपये जुर्माना भी किया गया है. जुर्माना की राशि अदा नहीं करने पर छह माह की साधारण कारावास की सजा भुगतनी होगी. सजायाफ्ता वारिसनगर थाने के शनिचरा निवासी सोनू कुमार महतो हैं. 14 अगस्त 2019 को वारिसनगर थाने के सारी गांव के शनिचरा टोले से बेगमपुर मुख्य सड़क किनारे स्थित अभियुक्त की झोपड़ी से 10 लीटर अवैध किण्वित ताड़ी बरामद करते हुए अभियुक्त को गिरफ्तार किया था. शिक्षक रोज करेंगे स्कूल डायरी जांच समस्तीपुर : स्कूल में शिक्षकों की जिम्मेदारी होगी कि बच्चों की स्कूल डायरी का नियमित तौर पर निरीक्षण करते हुए अपडेट करते रहेंगे. जिससे अभिभावकों को भी बच्चों की गतिविधियों की संपूर्ण जानकारी प्राप्त हो सकेगी. स्कूलों के निरीक्षण के दौरान जिला स्तरीय पदाधिकारी स्कूल डायरी की भी जांच करेंगे. क्लास में किसी भी बच्चे की डायरी चेक करके उसकी स्थिति जानेंगे. शिक्षक ने नियमित होमवर्क दिया या नहीं और अभिभावकों की ओर से कोई फीडबैक है या नहीं इसकी जानकारी डायरी से ही मिल जायेगी. मवि चकहबीब में बाल संसद गठित विभूतिपुर : प्रखंड के मवि चकहबीब में प्राचार्य अरुण कुमार झा ने बाल संसद के मंत्रियों का चुनाव और गोपनीयता की शपथ दिलायी. मौके पर संजय कुमार वायु, संजीत पासवान, तृप्ति कुमारी, मो. इतेपांज अंसारी थे. सर्वसम्मति से प्रधानमंत्री के पद पर इच्छा कुमारी एवं उपप्रधानमंत्री के पद पर अमन कुमार का चयन किया गया. मंत्रियों के शिवानी मीनाक्षी, रानी, भारती, प्रियांशु, आदर्श, राजवीर, रमेश रघुनन्दन एवं विक्रम कुमार का चयन किया गया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें