24.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गेट मीटिंग में रेलकर्मियों ने रखी समस्याएं

ईस्ट सेंट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन पतरातू टू शाखा द्वारा कैरेज डिपो पतरातू में बुधवार को गेट मीटिंग की गयी.

इसीआरकेयू के पदाधिकारियों ने निवारण कराने का दिया आश्वासन

धनबाद.

ईस्ट सेंट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन पतरातू टू शाखा द्वारा कैरेज डिपो पतरातू में बुधवार को गेट मीटिंग की गयी. मुख्य अतिथि यूनियन के अपर महामंत्री मोहम्मद जियाउद्दीन थे. मीटिंग में एआइआरएफ के जोनल सेक्रेटरी ओपी शर्मा व सहायक महामंत्री ओमप्रकाश भी शामिल हुए. संचालन शाखा सचिव अजीत कुमार ने किया. सर्वप्रथम 29 मई 1956 को कालका स्टेशन पर मांगों को लेकर आंदोलित रेलकर्मियों पर प्रशासन द्वारा गोली चलवाने से शहीद हुए कर्मियों को श्रद्धांजलि दी गयी.

शिकायतों व परिवादों का संकलन :

मीटिंग में कैरेज डीपू के कर्मचारियों की शिकायतों और परिवादों का संकलन किया गया. जिन कर्मियों को रेल आवास आवंटित नहीं किया जा सका है उन्हें काफी समय से मकान भत्ते की स्वीकृति नहीं दी जा रही है. चार माह से रात्रि भत्ता तथा 2022, 2023 तथा 2024 के लिए यात्रा भत्ता का भुगतान नहीं किया गया है. कैरेज कार्यालय भवन की छत से पानी टपकता है. वाटर कूलर से स्वच्छ पानी नहीं मिल रहा है. मुख्य सड़क से कैरेज कार्यालय तक का रास्ता क्षतिग्रस्त है. पहुंच पथ पर सभी स्ट्रीट लाइट खराब है. महिला और पुरुष कर्मियों के लिए बनाये गये शौचालय में कचरा जाम है. पदस्थापित कर्मचारियों की संख्या के हिसाब से रेल आवास उपलब्ध नहीं हैं.

परिवादों का जल्द होगा निवारण : मो जियाउद्दीन

मो जियाउद्दीन ने उपस्थित रेलकर्मियों को आश्वस्त किया कि उनके सभी परिवादों का तत्काल निवारण किया जायेगा. सहायक महामंत्री ओमप्रकाश ने कहा कि समस्याओं के निदान के लिए एकजुट होना होगा. जोनल सेक्रेटरी ओपी शर्मा ने कहा कि रेलकर्मी खुल कर अपनी समस्याओं को ईसीआरकेयू के समक्ष उठाने का काम करें. यूनियन की सदस्यता ग्रहण कर यूनियन व स्वयं को मजबूत करें. मीडिया प्रभारी एनके खवास ने बताया कि मीटिंग में बरकाकाना ईसीआरकेयू शाखा सचिव महेंद्र प्रसाद महतो, रिटायर्ड इंप्लाइज वेलफेयर एसोसिएशन के सचिव सरयू प्रसाद, ओंकार चौधरी, दुर्गेश कुमार, कुश चौधरी, श्रीपति सेठी, चंदन, जयवंती खलखो आदि थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें