26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

परिजनों का लिया जायेगा डीएनए जांच के लिए सैंपल

परिजनों का लिया जायेगा डीएनए जांच के लिए सैंपल

नगर थाने की पुलिस पदाधिकारी व परिजन मथुरा से वापस लौटे

माही के घर से मिले कॉपियों की पुलिस ने जब्ती सूची की तैयार

संवाददाता, मुजफ्फरपुर

मथुरा में मालगाड़ी के सामने आकर जान देने वाले शहर के तीनों किशोरियों के परिजनों का डीएनए जांच के लिए मुजफ्फरपुर में ब्लड सैंपल लिया जाएगा. शव का अंतिम संस्कार किये जाने से पूर्व पुलिस ने तीनों मृत बच्चियों के शव का अवशेष डीएनए जांच के लिए सुरक्षित रखा है. अब पुलिस कोर्ट से अनुमति लेकर परिजनों का डीएनए जांच के लिए एसकेएमसीएच में ब्लड की सैंपलिंग करवायेगी. डीएनए जांच के बाद वैज्ञानिक रूप से यह स्पष्ट हो जाएगा कि मरनेवाली तीनों बच्चियां इनकी ही थी. मथुरा में ही मंगलवार देर रात तक तीनों शवों का अंतिम संस्कार किया गया. इसके बाद नगर थाने की पुलिस टीम व मृत बच्चियों के परिजन वहां से मुजफ्फरपुर के लिए रवाना हुए, जो बुधवार की देर रात तक शहर पहुंचेगे. इधर, तीनों बच्चियों की सुसाइड करने के पीछे का कारण एसआइटी ढूंढ रही है.

साइबर डीएसपी सीमा देवी व केस की आइओ पीएसआइ नीलू कुमारी ने तीनों किशोरियों को जंक्शन तक छोड़ने गयी उनकी दोनों छोटी बहनों से तीन घंटे तक नगर थाने पर मंगलवार की देर शाम पूछताछ की गयी थी. इसके बाद पुलिस तीनों के घर पर जाकर कॉपी किताब, बैग की जांच की थी. एक के घर से आधा दर्जन कॉपी को पुलिस जब्त कर लायी थी. कॉपी की छानबीन के दौरान पुलिस को यह जानकारी मिली है कि वह पूरी तरह से डिप्रेशन में थी. वह अपने आसपास एक स्पिरिचुअल दुनिया बना ली थी. वह कॉपी में लिखी है कि उसकी मां बचपन में ही गुजर गयी थी, लेकिन वह रोजाना बातचीत करती थी. वह अपनी कॉपी में अलग- अलग तरह का इमेज बनाकर अपनी मां के साथ गेम खेलती थी. उसने यह भी लिखा है कि मई 2024 में उसके मां से मिलन हो जाएगा. उसने मई 21,22, 23 और 24 तारीख को क्या- क्या करना है इसके बारे में भी लिखा है. पुलिस जब्त सभी कॉपी का जब्ती सूची तैयार की है. वहीं दो के कॉपी, बुक व डायरी को भी पुलिस जब्त करके थाने लाएगी. उसको केस के डायरी में समाहित किया जाएगा.

हाथ में लिखे एसवीजी का कॉपी में लिखा है मतलब

एक ने अपने हाथ में लिखे एसवीजी का कॉपी में मतलब लिखा है. उसके एक सादे कॉपी में दिल बनाकर उसके बीच में एसवीजी लिखा हुआ है. एस से शिव, वी से विष्णु और जी से गणेश मतलब लिखा है. इसके अलावा अपनी कॉपी के अगले पन्ने में भगवान के शिव के रौद्र रूप को भी ड्रॉइंग के माध्यम से बनाया गया है. इसके अलावा धार्मिक भावना से प्रेरित होकर कई रामायण व गीता की चौपाई व उपदेश अपनी कॉपी में लिखी हुई है.

पांच इंस्टाग्राम आइडी की पुलिस कर रही जांच

सिटी एसपी अवधेश सरोज दीक्षित ने बताया है कि पुलिस मृत तीनों किशोरियों व उनकी दोनों छोटी बहन जो जंक्शन तक उनको छोड़ने गयी थी. सभी का इंस्टाग्राम आइडी खंगाल रही है. पुलिस यह जानना चाह रही है कि कोई इंस्टाग्राम आइडी से तो नहीं उनको बहला- फुसलाकर या फिर ट्रैप करके मथुरा ले गया था. वहीं, मृत दोनों बच्ची जो अपने साथ मोबाइल ले गयी थी. उनका सीडीआर व कॉल डिटेल्स खंगाल रही है. साथ ही मृत तीनों बच्चियों के स्कूल की काॅपी व डायरी व मोबाइल नंबर की गंभीरता पूर्वक जांच की जा रही है.

परिजनों से मिले जनप्रतिनिधि, आंदोलन की दी चेतावनी

अखिल भारतीय धोबी महासभा एवं संत गाडगे सेवा परिषद के प्रदेश अध्यक्ष देवन रजक एवं जिलाध्यक्ष मनोज कुमार बैठा के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल योगियामठ पहुंच कर मृत बच्चियों के परिजनों से मुलाकात कर उनको सांत्वना दी. साथ ही जिला पुलिस के वरीय पदाधिकारियों से उच्चस्तरीय मामले की जांच की मांग की है. बच्चियों के गायब होने के नौ दिन बाद भी एफआइआर नहीं करने वाले पुलिसकर्मी को चिन्हित करके उन पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है. हत्या है या आत्महत्या इस बिंदु को भी जल्द से जल्द पता लगाने को कहा है. अगर एक सप्ताह के अंदर सच्चाई का पता नहीं होती है तो रजक समाज के द्वारा उग्र आंदोलन किया जायेगा. यह घटना से यह प्रतीत होता है इस घटना के पीछे किसी गिरोह का हाथ हो सकता है . परिजनों से मिलने मे देवन रजक , नगर विधायक विजेंद्र चौधरी , वार्ड पार्षद संजय केजरीवाल, मनोज कुमार बैठा, रंजीत रजक अमित कुमार ”””””””” लाला”””””””” सुरेश रजक, सोनू कुमार और एक प्रयास मंच के संजय रजक आदि थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें