24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आशुतोष शाही हत्याकांड में STF की बड़ी कार्रवाई, 3 लाख के इनामी अपराधी रंजय ओंकार सिंह को किया गिरफ्तार

एसटीएफ ने मुशहरी थाना क्षेत्र के माधोपुर गांव में कार्रवाई कर आशुतोष शाही हत्याकांड में फरार चल रहे तीन लाख रुपये के इनामी बदमाश रंजय ओंकार सिंह को गिरफ्तार कर लिया. सिटी एसपी और एएसपी टाउन ने मुशहरी थाना पहुंचकर उससे पूछताछ की

आशुतोष शाही हत्याकांड : मुजफ्फरपुर शहर के चर्चित प्रॉपर्टी डीलर आशुतोष शाही व उनके तीन निजी बॉडीगार्ड की हत्या के केस में फरार चल रहे नामजद आरोपी कुमार रणजय उर्फ ओंकार सिंह को बिहार एसटीएफ ने दबोच लिया है. उसकी गिरफ्तारी बुधवार की देर रात मुसहरी थाना क्षेत्र के माधोपुर गांव में एक दलान से की गयी है. वह एक दलान में सोया हुआ था. इसी दौरान एसटीएफ व मुसहरी थाने की पुलिस ने संयुक्त रूप से छापेमारी करके उसको दबोच लिया. तिरहुत रेंज के आइजी के स्तर से ओंकार सिंह पर तीन लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया था.

मुसहरी थाने पर गुरुवार को सिटी एसपी अवधेश सरोज दीक्षित व एएसपी टाउन भानु प्रताप सिंह पहुंच कर ओंकार सिंह से करीब दो घंटे तक आशुतोष शाही हत्याकांड, मंटू शर्मा और गोविंद के संबंध में विस्तृत पूछताछ की है. सीआइडी के अधिकारी दोपहर बाद मुसहरी थाने पहुंच कर ओंकार सिंह को अपने कब्जे में ले लिया.

पूछताछ करने के बाद उसको कोर्ट में प्रस्तुत किया. जहां से उसको न्यायिक हिरासत में भेजने की कवायद जा रही है. ओंकार सिंह पूर्व मेयर समीर कुमार की हत्या में भी आरोपी रहा है. इसके अलावा उसके ऊपर मिठनपुरा थाने में रंगदारी 50 लाख रंगदारी, जानलेवा हमला, जमीन फर्जीवाडे़ से जुड़े कई मामला दर्ज है.

जानकारी हो कि आशुतोष शाही व उनके तीन बॉडीगार्ड की हत्या के केस में सीआइडी व नगर थाने की पुलिस ने नामजद आरोपी मंटू शर्मा, शूटर गोविंद, पूर्व पार्षद शेरू अहमद , प्रॉपर्टी डीलर विक्कू शुक्ला को गिरफ्तार करके पूर्व में भेज भेजा था. मंटू शर्मा व गोविंद की गिरफ्तारी तमिलनाडु के रामेश्वरम से की गयी थी.

वहीं, विक्कू शुक्ला और शेरू अहमद को शहर से दबोचा गया था. सभी आरोपी इस हत्याकांड में जेल से जमानत पर बाहर आ चुके हैं. ओंकार सिंह और अधिवक्ता डॉलर इस केस में लगातार फरार चल रहे थे. ओंकार सिंह के पीछे जिला पुलिस की विशेष टीम के अलावा, एसटीएफ की टीम लगी हुई थी. इस बीच एसटीएफ को गुप्त सूचना मिली थी कि ओंकार सिंह माधोपुर गांव में एक दलान में छिपा हुआ है. देर रात में बिहार एसटीएफ के जवान व मुसहरी थाने की पुलिस ने संयुक्त रूप से छापेमारी करके उसको दबोच लिया.

इधर, चर्चा है कि ओंकार सिंह लगातार मुसहरी व सकरा इलाके में छिपकर रह रहा था. उसको कई जगहों पर शादी समारोह में देखे जाने की चर्चा भी होती रहती थी. आशुतोष शाही हत्याकांड में पटना के जानीपुर के शूटर उज्जवल का प्रोडक्शन हो चुका है. उसपर सीआइडी की ओर से चार्जशीट की तैयारी चल रही है.

पांच दिनों के पुलिस रिमांड का दिया आवेदन

सीआइडी के डीएसपी सह कांड के अनुसंधानक अशोक झा ने सीजेएम कोर्ट में ओंकार के पांच दिन के पुलिस रिमांड का आवेदन दिया है. आवेदन पर शुक्रवार को प्रभारी सीजेएम राज कपूर सुनवाई करेंगे.

ओंकार सिंह की निशानदेही पर मुसहरी, सकरा व माड़ीपुर में छापे

ओंकार सिंह से पूछताछ के बाद जिला पुलिस की विशेष टीम ने उसके शागिर्दों की गिरफ्तारी को लेकर मुसहरी थाना क्षेत्र के दरधा, माधोपुर, सकरा थाना क्षेत्र में कई जगहों पर रेड किया है. इसके अलावा काजी मोहम्मदपुर थाना क्षेत्र के माड़ीपुर इलाके में भी छापेमारी किये जाने की चर्चा है. इस दौरान दो संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है.

21 जुलाई, 2023 की रात हुई थी आशुतोष शाही व उनके तीन बॉडीगार्ड की हत्या

सिकंदरपुर थाना क्षेत्र के लकड़ीढ़ाही में अधिवक्ता सैयद कासिम हुसैन उर्फ डॉलर के आवास पर अपराधियों ने 21 जुलाई 2023 की रात गोलीबारी करके प्रॉपर्टी डीलर आशुतोष शाही व उनके तीन निजी बॉडीगार्ड की हत्या कर दी थी. इस गोलीबारी में अधिवक्ता को भी गोली लगी थी.

हत्याकांड में लेकर आशुतोष शाही की पत्नी दीपांदिता के बयान पर नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी थी. इसमें गैस्टर मंटू शर्मा, शूटर गोविंद, प्रॉपर्टी डीलर बिक्कू शुक्ला, पूर्व पार्षद शेरू अहमद, अधिवक्ता सैयद कासिम हुसैन उर्फ डॉलर को नामजद आरोपी बनाया था. हत्याकांड के कुछ दिन बाद ही केस को सीआइडी को सौंप दिया गया था.

Also Read: बिहार में जान ले रही गर्मी, 52 लोगों ने तोड़ा दम, चलते-चलते गिर जा रहे लोग

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें