24.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बुलेट सवार लेडी सिंघम प्रोटेक्शन गैंग व मनचलों पर कसेगी शिकंजा, स्कूल व कोचिंग के बाहर होगी गश्ती

मुजफ्फरपुर में निर्भिक होकर बेटियां स्कूल व कोचिंग पढ़ने जाए इसको लेकर चल रही कवायद के तहत सिटी एसपी के निर्देश पर शहर में महिला पदाधिकारियों की विशेष टीम गठित होगी

मुजफ्फरपुर में बुलेट सवार लेडी सिंघम व अब प्रोटेक्शन गैंग व मनचलों पर शिकंजा कसेगी. जल्द ही जिला पुलिस महिला पुलिस पदाधिकारियों की एक विशेष टीम का गठन करेगी. यह टीम बाइक पर सवार होगी और शहर के बड़े- बड़े निजी स्कूल, कोचिंग और पार्क में जाकर वहां गश्त लगाएगी. किसी भी तरह की संदिग्ध गतिविधि दिखने पर तुरंत एक्शन लेगी. जिस- जिस स्कूल व कोचिंग में यह टीम गश्ती करेगी वहां एक विजिटिंग रजिस्टर पर भी साइन करेगी.

सिटी एसपी अवधेश सरोज दीक्षित इस टीम की मॉनिटरिंग खुद करेंगे. उन्होंने बताया कि स्मार्ट पुलिसिंग के तहत अब शहर में महिला पुलिस पदाधिकारियों की विशेष टीम बड़े- बेड़े निजी व सरकारी स्कूल व कोचिंग के आसपास गश्त लगाएगी. यह टीम शहर के पार्क में जाकर भी जांच करेगी कि वहां किसी बच्ची को तो परेशान नहीं किया जा रहा है. अधिकांश यह शिकायतें आती रहती है कि कोचिंग व स्कूल से निकलने वाली छात्राओं के साथ बाइक सवार मनचले बदसलूकी करते रहते हैं, वहीं, लड़कों से प्रोटेक्शन गैंग वाले अवैध तरीके से रुपये की वसूली करते हैं.

जिला पुलिस को हाल में ही मुख्यालय से स्मार्ट पुलिसिंग व क्राइम एंड कंट्रोल के लिए 31 बाइक दी गयी है. अब महिला पुलिस पदाधिकारी व सिपाहियों की एक विशेष टीम बनाकर स्कूल व कोचिंग व पार्कों के बाहर निगरानी रखेगी. इस प्रोजेक्ट पर वरीय पदाधिकारियों से बातचीत की जा रही है. निर्भीक होकर बेटियां स्कूल व कोचिंग में पढ़ाई करने जाए यही जिला पुलिस की सबसे बड़ी प्राथमिकता में शामिल है.

स्कूल व कोचिंग के बाहर सीसीटीवी कैमरा को आइट्रिपलसी से जोड़ने की तैयारी

जिला पुलिस शहर के बड़े- बड़े स्कूल व कोचिंग के बाहर लगे कम से कम दो से तीन कैमरा को स्मार्ट सिटी के कमांड एंड कंट्रोल रूप से जोड़ेगी. इसकी मदद से पुलिस स्कूल व कोचिंग के बाहर की गतिविधियों पर नजर रखेगी. अगर कहीं कुछ भी गलत होता दिखेगा तो कंट्रोल रूप से तुरंत पूरे मामले की जानकारी स्थानीय थाने को दी जाएगी. इसके बाद आने वाले दिनों में शहर के सभी प्रमुख कॉलेजों के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरा को भी कंट्रोल रूम से जोड़ने की योजना है.

Also Read: यूनिवर्सिटी हेड, प्राचार्य व अन्य कर्मियों की चल-अचल संपत्ति होगी सार्वजनिक, सरकार ने मांगा ब्योरा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें