25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रक्षासूत्र बांध जंगल बचाने का लिया संकल्प

प्रखंड क्षेत्र के अलौदी पंचायत अन्तर्गत आरा ग्राम के ग्रामीणों ने जंगल में लगे पेड़ पौधों में रक्षासूत्र बांध जंगल को बचाने का संकल्प लिया.

सेन्हा. प्रखंड क्षेत्र के अलौदी पंचायत अन्तर्गत आरा ग्राम के ग्रामीणों ने जंगल में लगे पेड़ पौधों में रक्षासूत्र बांध जंगल को बचाने का संकल्प लिया.गुरुवार को आरा रानीगंज स्थित जंगल में ग्रामीणों द्वारा रक्षाबंधन कार्यक्रम का आयोजन किया गया. रक्षा बंधन कार्यक्रम के तहत सबसे पहले वन विभाग के पदाधिकारी एवं ग्राम प्रधान की उपस्थिति में गांव के पाहन पुजार द्वारा जंगल में वृक्षों की पूजा की गयी. उसके बाद उपस्थित सभी ग्रामीणों द्वारा पेड़ पौधों पर रक्षा सूत्र बांधते हुए जंगल बचने का संकल्प लिया गया.वहीं ग्रामीणों ने निर्णय लिया कि पेड़ पौधों को बचाना है. बिना वजह का कोई भी व्यक्ति पेड़ पौधा नहीं काट सकता है.और न ही अन्य किसी को काटने देना है. वहीं उपवन परिसर पदाधिकारी अनुप शाहदेव द्वारा ग्रामीणों से जंगल बचाने के लिये निवेदन किया गया. साथ ही कहा गया कि कम हो रहे जंगलों तथा पेड़ पौधों से पर्यावरण दूषित हो रहा है.जिसे विभिन्न तरह की बीमारियां फैल रही है.शुद्ध हवा के लिये जीव जंतु पशु पक्षी और मनुष्य व्याकुल हो रहे है.पेड़ पौधा नष्ट होने से पानी भी नहीं मिल पा रहा है.इस लिये पेड़ पौधे लगाने और जंगल बचने के लिये ग्रामीणों से अनुरोध किया गया. साथ ही पेड़ पौधों की अंधाधुंध कटाई से होने वाली मानव जीवन मे नुकसान की जानकारी भी दी गयी. मौके पर उपवन परिसर पदाधिकारी अनूप शाहदेव वन सुरक्षा समिति अध्यक्ष सुनील उरांव, राजेंद्र उरांव, सुमित लकड़ा, ग्राम प्रधान,पाहन पुजार के अलावा आरा व रानीगंज के सैकड़ों ग्रामीण उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें