23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jamui News : झाझा रेलवे स्टेशन का होगा विकास, बढ़ेगी यात्री सुविधा : महाप्रबंधक

जीएम ने अधिकारियों के साथ किया झाझा रेलवे स्टेशन का जायजा

झाझा.

रेल विभाग के पास स्टेशन का समुचित विकास करने के साथ-साथ यात्रियों की समुचित सुविधा व व्यवस्था को लेकर पर्याप्त फंड है. झाझा स्टेशन के सौंदर्यीकरण व विकास को लेकर विभाग के अधिकारी लगातार निरीक्षण कर रहे हैं. उक्त बातें गुरुवार को हाजीपुर जोनल प्रबंधक तरुण प्रकाश ने झाझा रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करते हुए कही. उन्होंने कहा कि पूरे भारत में स्थित सभी रेलवे स्टेशनों का समुचित विकास किया जा रहा है. हाजीपुर जोन में सभी स्टेशन में विकास का कार्य तेजी से किया जा रहा है. झाझा रेलवे स्टेशन के समुचित विकास को लेकर संसाधन पर्याप्त है और जल्द ही रेल यात्रियों की सुविधा से संबंधित सभी कार्य को पूरा किया जायेगा. अपने निरीक्षण के क्रम में उन्होंने बारी-बारी से प्लेटफार्म, क्रू कार्यालय, मेमूकार शेड, रनिंग रूम के अलावा अन्य विभाग का निरीक्षण करते हुए अपने अधीनस्थ कर्मियों को पूरी मुस्तैदी से काम करने का निर्देश दिया.

उन्होंने कहा कि पूरे बिहार में भीषण गर्मी है. भीषण गर्मी में हमारे अधिकारी व कर्मचारी किस तरह से कम कर रहे हैं, उनका हाल-चाल लेने व उनके क्रियाकलाप को देखने आये हैं. अपने विशेष सैलून से आये जोनल प्रबंधक श्री प्रकाश ने क्रू-कार्यालय में मुख्य क्रू-संचालक दीपक कुमार सहित अन्य पदाधिकारी से रेलवे के परिचालन के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी ली. झाझा स्टेशन प्रबंधक रविकांत माथुरी से हावड़ा-पटना मुख्य रेलखंड पर चलने वाली सभी तरह के रेलगाड़ियों का भी विस्तार पूर्वक जायजा लिया. इसमें यात्री ट्रेन से लेकर माल वाहक ट्रेन के बाबत भी जानकारी ली. उन्होंने मेमूकार शेड में एक-एक कर सभी पदाधिकारी से उनकी ड्यूटी व उनके योगदान के बारे में जानकारी ली. मेमूकार शेड में पदाधिकारी संजीव कुमार से विकास कार्यों के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी लेते हुए उन्हें रेल गाड़ियों के मेंटेनेंस में प्रयुक्त मशीन व अन्य संसाधन के बारे में भी जानकारी ली. आवश्यक निर्देश दिया. करीब 2 घंटे के निरीक्षण के बाद पुन: विशेष सैलून से विंडो निरीक्षण करते हुए निकल गये.

तालाब के सौंदर्यीकरण व रेलवे के विकास के बारे में भी हुई चर्चा

निरीक्षण के दौरान जोनल प्रबंधक तरुण प्रकाश ने रेलवे तालाब, रेलवे रोड, रेलवे कॉलोनी व अन्य के संसाधन के बारे में भी जानकारी ली. उन्होंने अधीनस्थ अधिकारियों को इसके जीर्णोद्धार को लेकर आवश्यक प्रक्रिया करने को कहा. साथ ही कहा कि फिलहाल झाझा में अधूरे पड़े फुट ओवरब्रिज के अलावा रेलवे यात्रियों की सुविधा पर विशेष ध्यान देना है. इसके लिए लगातार प्रयास किया जा रहा है. जल्द ही आगे की कार्रवाई की जायेगी.

जीएम के साथ अधिकारी थे मौजूद

झाझा स्टेशन का निरीक्षण करने आये जीएम के साथ एडीआरएम आधार राज के साथ-साथ हाजीपुर, दानापुर, पटना, किऊल के विभागीय अधिकारी, आरपीएफ सहायक कमांडेंट एचएन राम ,पोस्ट कमांडर अनिता कुमारी, स्टेशन प्रबंधक रविकांत माथुरी, यातायात निरीक्षक रवि गुप्ता, सीटीआई यशवंत कुमार, क्रू-संचालक दीपक कुमार, आईओडब्लू ओमप्रकाश, राजेश कुमार, डॉ अभिषेक कुमार, डॉ अशोक कुमार, डॉ हिमाद्री मोहन चक्रवर्ती व स्थानीय रेलवे पदाधिकारी, कर्मचारी उपस्थित थे.

बदला-बदला नजर आ रहा था झाझा स्टेशन

अन्य दिनों के अपेक्षा गुरुवार को झाझा रेलवे स्टेशन की व्यवस्था चाक-चौबंद थी. स्थानीय अधिकारी, जीआरपी व आरपीएफ के अधिकारी व कर्मी के साथ-साथ सफाई कर्मी भी अपने फुल ड्रेस कोड में कार्य कर रहे थे. पूरे स्टेशन परिसर, रेलवे लाइन सहित सभी कार्यालय चकाचक दिख रहा था. स्टेशन परिसर की साफ-सफाई सहित चाक-चौबंद व्यवस्था को देखकर यात्री हैरान थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें