24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एसडीओ ने मतगणना करनेवालों को दिया प्रशिक्षण

आसनसोल लोकसभा सीट के लिए भी आगामी चार जून को होनेवाली मतगणना को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी और जिलाधिकारी एस पोन्नमबलम के निर्देश पर गुरुवार को आसनसोल सदर महकमा अधिकारी व निर्वाचन अधिकारी विश्वजीत भट्टाचार्य ने यहां रवींद्र भवन में मतगणना से जुड़े विभिन्न सेल के अफसरों व कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया. बताया कि बीते दिनों जिलाधिकारी ने काउंटिंग सुपरवाइजर, काउंटिंग असिस्टेंट व माइक्रो आब्जर्वर को विस्तृत प्रशिक्षण दिया है.

आसनसोल.

आसनसोल लोकसभा सीट के लिए भी आगामी चार जून को होनेवाली मतगणना को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी और जिलाधिकारी एस पोन्नमबलम के निर्देश पर गुरुवार को आसनसोल सदर महकमा अधिकारी व निर्वाचन अधिकारी विश्वजीत भट्टाचार्य ने यहां रवींद्र भवन में मतगणना से जुड़े विभिन्न सेल के अफसरों व कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया. बताया कि बीते दिनों जिलाधिकारी ने काउंटिंग सुपरवाइजर, काउंटिंग असिस्टेंट व माइक्रो आब्जर्वर को विस्तृत प्रशिक्षण दिया है. उनके निर्देश पर आसनसोल संसदीय क्षेत्र के तीन विधानसभा क्षेत्रों के मतगणना से जुड़े विभिन्न सेल अधिकारियों व कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया गया. मतगणना के दौरान इवीएम को स्ट्रांग रूम से मतगणना टेबल तक लाने और दूसरे कार्यों में लगे अधिकारियों को मतगणना को लेकर प्रशिक्षण दिया गया. सदर महकमा अधिकारी श्री भट्टाचार्य ने कहा कि चार जून को आसनसोल इंजीनियरिंग कॉलेज में होनेवाली मतगणना 12 राउंड से लेकर 14 राउंड में संपन्न होगी. उससे जुड़े कार्य क्रमबद्ध ढंग से होंगे. मतगणना केंद्र के हाल में प्रवेश करने के पहले सबको उनका दायित्व सविस्तार समझा दिया जायेगा. यदि कोई संशय हो, तो सहायक निर्वाचन अधिकारी(एआरओ) से मदद ली जा सकती है.

मास्टर ट्रेनर अनुज चक्रवर्ती व चुनाव प्रभारी मणिमोहन थे मौजूद

आगामी चार जून को आसनसोल लोकसभा सीट के लिए 14 राउंड में मतगणना होगी. कुल 13 कमरों में 150 मेजों पर इवीएम मशीनों से मतों की गिनती होगी. इसके लिए 790 अधिकारी व कर्मचारियों को मतगणना में लगाया गया है. इसमें माइक्रो ऑब्जर्वर, काउंटिंग सुपरवाइजर व काउंटिंग असिस्टेंट शामिल हैैं. इसे लेकर गत 28 मई को जिलाधिकारी ने रवींद्र भवन में सभी को काउंटिंग का पहला प्रशिक्षण दिया था. दूसरा प्रशिक्षण दो जून को होगा. बताया गया है कि आसनसोल इंजीनियरिंग कॉलेज के ए ब्लॉक में पहली मंजिल पर पांडवेश्वर विधानसभा और दूसरी मंजिल पर जामुड़िया विधानसभा क्षेत्र तथा तीसरी मंजिल पर रानीगंज विधानसभा क्षेत्र के मतों की गिनती होगी. कॉलेज के न्यू एकेडमिक भवन में ग्राउंड फ्लोर पर कुल्टी विधानसभा क्षेत्र, पहले तल पर आसनसोल उत्तर विधानसभा क्षेत्र तथा दूसरे तल पर आसनसोल दक्षिण क्षेत्र और तीसरे तल पर बाराबनी विधानसभा क्षेत्र के मतों की गिनती होगी. कुल 150 मेजों पर इवीएम के मतों की गिनती होगी. सात विधानसभा क्षेत्रों के सात एआरओ कंपाइलेशन टेबल 17 पोस्टल बैलट काउंटिंग टेबल 7 सीलिंग टेबल एक टेबल पर इटीपीबीएस स्कैनिंग कुल 182 टेबल होंगे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें