24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस समर्थकों के बीच बमबारी, टीएमसी समर्थक को लगी गोली

िले में लोकसभा की दो सीटों के लिए आगामी चार जून को मतगणना है. लेकिन इसके पूर्व ही चुनाव बाद हिंसा का एक और मामला प्रकाश में आया है. जिले के दुबराजपुर थाना इलाके का ख्वाजा मोहम्मदपुर गांव गुरुवार दोपहर रणक्षेत्र ने तब्दील हो गया. गांव के कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस समर्थकों के बीच राजनीतिक हिंसा की घटना देखने को मिली.

बीरभूम.

जिले में लोकसभा की दो सीटों के लिए आगामी चार जून को मतगणना है. लेकिन इसके पूर्व ही चुनाव बाद हिंसा का एक और मामला प्रकाश में आया है. जिले के दुबराजपुर थाना इलाके का ख्वाजा मोहम्मदपुर गांव गुरुवार दोपहर रणक्षेत्र ने तब्दील हो गया. गांव के कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस समर्थकों के बीच राजनीतिक हिंसा की घटना देखने को मिली. इस बीच हिंसा के दौरान जमकर बमबाजी और गोलीबारी से समूचा इलाका थर्रा गया. संघर्ष की घटना में गोली लगने से तृणमूल कांग्रेस का एक समर्थक घायल हुआ है. इस घटना के बाद घायल तृणमूल समर्थक को दुबराजपुर ग्रामीण अस्पताल में भर्ती किया गया है. घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस बल मौके पर पहुंच कर स्थिति को नियंत्रित करने में जुट गई. इस घटना के बाद स्थानीय तृणमूल कांग्रेस समर्थकों में आक्रोश व्याप्त हो गया. हमलावरों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर तृणमूल कार्यकर्ता अड़े हुए हैं. पुलिस ने इस घटना में दो लोगों को गिरफ्तार किया है.गुरुवार दोपहर को अचानक बीरभूम के ख्वाजा मोहम्मदपुर, दुबराजपुर निवासी आजम शेख के घर की छत पर बम विस्फोट हो गया. आजम शेख और सलीम शेख गुट के समर्थकों के बीच इसके बाद झड़प हो गयी. कभी आजम और सलीम दोनों ही तृणमूल कांग्रेस में सक्रिय थे. लेकिन बाद में आजम ने पार्टी बदल ली. वह कांग्रेस में शामिल हो गये. आजम पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष भोला मित्रा के अनुयायी थे. बताया जाता है कि आजम अपने समर्थन के कारण इलाके में काफी प्रभावशाली हो गये थे. घर में बम विस्फोट के बाद इलाके में बमबारी देखने को मिली. इसके कारण कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस समर्थकों के बीच झड़प की घटना घटी. घटना के बाद इलाके में तनाव फैल गया. कथित तौर पर आजम ने इलाके में दहशत फैलाने के लिए बम जमा कर रखे थे. आरोप है कि इसके बाद आजम के घर से अचानक गोली चली. गोली लगने से उस्मान शेख नामक युवक घायल हो गया. उसके बाएं पैर में गोली लगी है. लहूलुहान हालत में उसे बरामद कर दुबराजपुर ग्रामीण स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया है. इस घटना के बाद जिला पुलिस अधीक्षक राजनारायण मुखोपाध्याय ने कहा कि गांव में तनाव का माहौल बना हुआ है. पुलिस इलाके में गयी है. जांच शुरू कर दी गयी है. इस घटना में दुबराजपुर थाने की पुलिस ने आजम और उसके भाई राजू को गिरफ्तार कर लिया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें