19.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ट्रैक मेंटनरों को रक्षक डिवाइस उपलब्ध कराये रेलवे : चांद मोहम्मद

ऑल इंडिया रेलवे ट्रैक मेंटेनर यूनियन के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष चांद मोहम्मद ने रेलवे बोर्ड के चेयरमैन एवं सीइओ को पत्र लिखकर मांग की.

चक्रधरपुर. ऑल इंडिया रेलवे ट्रैक मेंटेनर यूनियन के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष चांद मोहम्मद ने रेलवे बोर्ड के चेयरमैन एवं सीइओ को पत्र लिखकर ट्रैक मेंटेनरों की समस्याओं से अवगत कराया है. पत्र में उल्लेख किया गया है कि ट्रैक मेंटेनरों को रेलवे की रीढ़ कहा जाता है. इनके बिना रेलवे का सुचारु रूप से संचालन संभव नहीं है. ट्रैक मेंटेनेर विपरीत मौसम में भी अपने कर्तव्यों का पालन करते हैं. सभी मौसम में जान को जोखिम में डालकर रेलवे ट्रैक का मेंटेनेंस करते हैं. पर यात्रियों को सुरक्षा प्रदान करने वाले ट्रैक मेंटेनर खुद असुरक्षित हैं. लगातार अपने कार्य के दौरान जान गंवा रहे हैं. हादसों के बाद भी उनकी सुरक्षा के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया जा रहा है. रेलवे प्रशासन द्वारा वर्षों से रक्षक डिवाइस देने का आश्वासन दिया जा रहा है, पर अभी तक किसी भी जोन में रक्षक डिवाइस नहीं दिया गया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें