27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने स्ट्रांग रूम और मतगणना कक्ष का किया निरीक्षण

बिहार के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एचआर श्रीनिवास ने गुरुवार को शहर के आरएन कॉलेज स्थित स्ट्रांग रूम व मतगणना केंद्र का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान उनके साथ जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम यशपाल मीणा, पुलिस अधीक्षक हर किशोर राय व अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी आलोक रंजन घोष भी मौजूद थे.

हाजीपुर. बिहार के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एचआर श्रीनिवास ने गुरुवार को शहर के आरएन कॉलेज स्थित स्ट्रांग रूम व मतगणना केंद्र का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान उनके साथ जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम यशपाल मीणा, पुलिस अधीक्षक हर किशोर राय व अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी आलोक रंजन घोष भी मौजूद थे. निरीक्षण के दौरान मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने मतगणना की तैयारियों का भी जायजा लिया गया. जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम ने उन्हें मतगणना के लिए की जा रही सभी व्यवस्था और तैयारियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी. मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने विधानसभा वार मतगणना कक्ष, राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों एवं एजेंट के बैठने की व्यवस्था, प्रवेश पास, सीसीटीवी कैमरा मॉनिटरिंग, सुरक्षा व्यवस्था एवं मीडिया सेंटर आदि का भी जायजा लिया. बताया गया कि मतगणना हॉल में मोबाइल फोन, आइपैड, लैपटॉप, स्मार्टवाच, कैमरा और इलेक्ट्रॉनिक गैजेट प्रतिबंधित रहेंगे. उन्होंने पोस्टल बैलेट एवं ईटीपीबीएस के मतों की गणना के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिया. मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने आने-जाने के प्रवेश मार्ग का भी अवलोकन किया.

मालूम हो कि 4 जून को हाजीपुर लोकसभा क्षेत्र के मतों की गिनती आरएन कॉलेज में बनाये गये मतगणना केंद्र पर होगी. जिला प्रशासन इसकी तैयारियों में जुटा हुै. 4 जून होने वाले मतगणना कार्य को लेकर विधानसभावार मतगणना कक्ष बनाये गये हैं. 4 जून की सुबह 8 बजे से मतगणना का कार्य प्रारंभ किया जाएगा. हाजीपुर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के हाजीपुर, लालगंज, महुआ, राजापाकार, राघोपुर और महनार विधानसभा क्षेत्र के लिए अलग-अलग मतगणना हॉल बनाये गये हैं. वहां सहायक निर्वाची पदाधिकारी के लिए एक और मतगणना पर्यवेक्षक-मतगणना सहायकों के लिए प्रत्येक मतगणना कक्ष में अलग-अलग 14 टेबल की व्यवस्था की गयी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें