24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दिन भर छाये रहे बादल, तेज धूप व उमस भरी गर्मी से लोगों को मिली राहत

गुरुवार की सुबह से मौसम में नरमी छाई रही

कटिहार. चिलचिलाती धूप व शरीर को झुलसा रही गर्मी से गुरुवार को काफी हद तक लोगों को राहत मिली. मौसम के बदलते तेवर ने आग बरपा रही गर्मी से लोगों को एकदम से राहत पहुंचाया है. गुरुवार की सुबह से मौसम में नरमी छाई रही. इससे पहले बुधवार का दिन जिले वासियों के लिए किसी तपती भट्टी के सामने हो पूरा दिन ऐसा ही बीता. यहां तक की गर्मी और उमस इस कदर रही की कई स्कूल के बच्चे बेहोश तक हो गये थे. बढ़ती गर्मी को देखते हुए सरकार ने गुरुवार से आठ जून तक स्कूलों में छुट्टी की घोषणा भी कर दी. इससे बच्चे अभिभावक काफी राहत महसूस कर रहे हैं. इधर गुरुवार की सुबह मौसम ने करवट ली और पूरे मौसम का तापमान सीधे पांच डिग्री नीचे गिरकर 34 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. इसके साथ ही लोगों को उमस भरी गर्मी से भी निजात मिली. चल रही हवा और सूर्य छुपे रहने से पुरे दिन मौसम को ठंडक में तब्दील कर दिया. गुरुवार को अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. टेंपरेचर में सीधे पांच डिग्री की गिरावट दर्ज की गयी है. मौसम विभाग की माने तो आगे कुछ दिनों तक मौसम का हाल यूं ही बना रहेगा. तापमान एक दो डिग्री ऊपर नीचे हो. बिहार के कई जिलों में मौसम के तेवर बदल गये हैं. कई जिलों में थोड़ी बहुत हवा के साथ हुई बारिश से मौसम में नरमी छाई है.

अस्पताल में मरीजों की संख्या बढ़ी

बरारी. प्रखंड के रेफरल अस्पताल बरारी में भीषण गर्मी से सर्दी, खासी, फीवर आदि बीमारी से ग्रसित मरीजों की संख्या में इजाफा हो गया है. कतार में खड़े होकर या बैठकर मरीज डाक्टर से उपचार कराने कड़ी धूप में पहुंच रहे है. चिकित्सक दवाई के साथ कई तरह की सावधानी एवं धूप व लू से बचाव के तरीके भी बता रहे हैं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें