21.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

छापेमारी टीम पर बालू कारोबारियों ने किया हमला, एसआइ घायल

थाना क्षेत्र के खसपैका गांव स्थित अजय नदी के बालू घाट पर गुरुवार की शाम में छापेमारी करने गयी पुलिस टीम पर बालू कारोबारियों ने हमला कर दिया. घटना में जसीडीह थाने के एसआइ साधन चंद्र गोराई को चोट लगी है.

प्रतिनिधि, जसीडीह

थाना क्षेत्र के खसपैका गांव स्थित अजय नदी के बालू घाट पर गुरुवार की शाम में छापेमारी करने गयी पुलिस टीम पर बालू कारोबारियों ने हमला कर दिया. घटना में जसीडीह थाने के एसआइ साधन चंद्र गोराई को चोट लगी है. इस दौरान पुलिस ने एक युवक को पकड़ा है. पुलिस मौके पर से तीन ट्रैक्टर को जब्त कर थाना लायी है. बाद में घटना की सूचना पाकर थाना से इंस्पेक्टर सह थाना प्रभारी रवि ठाकुर सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी व जवान घटनास्थल पर पहुंचे और जांच पड़ताल की. जानकारी के अनुसार, गुरुवार की शाम में पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि उक्त नदी से कारोबारियों द्वारा अवैध रूप से बालू उठाव किया जा रहा है. सूचना मिलते ही थाना से एसआइ साधन चंद्र गोराई पुलिस बलों के साथ छापेमारी के लिए अजय नदी के उक्त बालू घाट में पहुंचे थे. इस दौरान पुलिस ने देखा कि नदी से तीन ट्रैक्टर चालक व मालिक द्वारा अवैध रूप से बालू उठाव किया जा रहा है. पुलिस ने चालक व मालिक से बालू संबंधी चलान की मांग की तो बालू माफिया व काफी संख्या में ग्रामीण जुटकर छापेमारी का विरोध करने लगे. पुलिस ट्रैक्टर को जब्त करने लगी तो वे लोग ट्रैक्टर छोड़ने का दबाव बनाने लगे. पदाधिकारी द्वारा मना करने पर आरोपितों ने दुर्व्यवहार करते हुए धक्का-मुक्की की और लाठी व ईंट-पत्थर से पुलिस पर हमला कर दिया. घटना के बाद पदाधिकारी ने इसकी जानकारी थाने को दी. सूचना मिलते ही थाना से इंस्पेक्टर सह थाना प्रभारी रवि ठाकुर, एसआइ कौशल कुमार सिंह, शिव कुमार, मनोरंजन महतो, राउतु होनहंगा, सुधीर खलखो, एएसआइ अजित कुमार तिवारी, मुकेश कुमार सिंह पुलिस बलों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे. काफी संख्या में पुलिस को देखते हुए सभी व्यक्ति नदी से फरार हो गये. जानकारी हो कि क्षेत्र के ट्रेक्टर चालक, मालिक और बालू कारोबारियों का मन इतना बढ़ा हुआ है कि वे आये दिन पुलिस पदाधिकारी पर भी हमला करने से भी नहीं डर रहे. इधर, घटना को लेकर पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है.

हाइलाइट्स

* जसीडीह थाना क्षेत्र के खसपैका गांव स्थित अजय नदी के बालू घाट पर हुई घटना

* थाना प्रभारी के नेतृत्व में पहुंचा पुलिस बल, तीन ट्रैक्टर किये गये जब्त व एक को पकड़ा

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें