23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

चाईबासा : पर्यावरण बचायें, 1 से 5 जून तक 5000 पौधे रोपें

जिला जज ने विभिन्न सामाजिक संगठनों और अधिकारियों के साथ बैठक की.

प्रतिनिधि, चाईबासा

चाईबासा के प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह जिला विधिक सेवा प्राधिकारी के अध्यक्ष विश्वनाथ शुक्ल ने गुरुवार को अपने कार्यालय कक्ष में बैठक की. इसमें विभिन्न सामाजिक संगठन तथा सेल व टाटा स्टील के अधिकारी मौजूद रहे. श्री शुक्ल ने बढ़ती गर्मी और पर्यावरणीय असंतुलन को गंभीर मामला बताया. उन्होंने सामाजिक सरोकार से जुड़ी संस्थाओं को बैठक के लिए आमंत्रित किया था. उन्होंने उपस्थित लोगों से पर्यावरण दिवस (पांच जून) के मौके पर आगामी 1 से 5 जून तक कम से कम 5000 पौधे रोपने को प्रेरित किया. उन्होंने वन पदाधिकारी पोड़ाहाट को सहयोग करने के लिए कहा.

‘आवेदन दें, वन विभाग पौधे उपलब्ध कराएगा’

वन अधिकारी ने बताया वन विभाग से नर्सरी के माध्यम से पौधे उपलब्ध कराये जा सकते हैं. इसके लिए प्राधिकार के माध्यम से आवेदन दे सकते हैं या सीधे संपर्क कर सकते हैं. प्राधिकार के सचिव राजीव कुमार सिंह ने बताया कि सभी संस्थाएं लक्ष्य निर्धारित कर अभियान की तरह अधिकतम संख्या में पौधरोपण करें. यह समय की मांग है. इस कार्य में प्राधिकार की ओर से पूर्ण समर्थन और सहयोग दिया जा रहा है. उपस्थित लोगों ने सहमति जताते हुए पर्यावरण की रक्षा के लिए अपने सुझाव दिये. मौके पर झारखंड चेंबर के प्रांतीय सदस्य नितिन प्रकाश, चाईबासा चेंबर ऑफ़ कॉमर्स के अध्यक्ष मधुसूदन अग्रवाल, विकास गोयल, वकील खान, इंद्रजीत, राजीव खिरवाल, पश्चिमी सिंहभूम चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष राजकुमार ओझा, मारवाड़ी युवा मंच के कन्हैया गर्ग, ज्वाइंट्स ग्रुप के विवेक सिंह, अधिवक्ता अमिताभ सरकार, रोटरी क्लब से अंजू राठौर, प्रशांत गुप्ता, प्राधिकार के सदस्य विकास दोदराजका, भारत स्काउट गाइड से सुरेश सिंह, इनर व्हील क्लब से भावना राठौड़, श्वेता दोदराजका, सीमा राठौड़, डालसा सहायक खगेंद्र महतो आदि उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें