24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

घाटशिला में गर्मी का असर : बसों में 50% घटे यात्री, व्यवसाय प्रभावित, ग्राहकों की कमी से सब्जी विक्रेता भी परेशान

दिन में बसों को यात्री नहीं मिल रहे हैं

घाटशिला. कोल्हान में बीते दी-तीन दिनों से जानलेवा गर्मी पड़ रही है. आम जन जीवन अस्त-व्यस्त है. घाटशिला में गुरुवार की दोपहर 1.41 बजे पारा 41 डिग्री सेल्सियस रहा. गर्मी का असर व्यवसायों पर पड़ रहा है. दिन में बसों को यात्री नहीं मिल रहे हैं. बस संचालकों का कहना है कि 50 फीसदी तक यात्री कम हो गये हैं. ऐसे में बस चलाना मुश्किल हो गया है. गर्मी से फूलडुंगरी बस स्टैंड में यात्रियों की संख्या में गिरावट आयी है. बस चालक और स्टैंड में पैसा वसूली करने वाले एजेंट ने बताया कि गर्मी के कारण 50 प्रतिशत यात्रियों में कमी आयी है.

प्रचंड गर्मी से सब्जियां हो रहीं खराब

वहीं, घाटशिला मुख्य सड़क के किनारे सब्जी बेचने वाले विक्रेताओं को गर्मी से हालत खराब हो रहा है. लोगों के घरों से नहीं निकलने के कारण व्यवसाय पर प्रतिकूल असर पड़ने लगा है. सब्जी व्यवसायियों ने कहा कि गर्मी के कारण लोग घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं. प्रचंड गर्मी से हरी सब्जियां सूख रही हैं. सब्जियों पर बार-बार पानी का छिड़काव करना पड़ रहा है. भीषण गर्मी में सब्जी बेचने का लाभ नहीं हो रहा है. सब्जियां खराब होने के डर से कम कीमत पर बेचकर जल्द घर चले जाते हैं.

सुबह 10 से शाम चार बजे तक सड़कों पर सन्नाटा

घाटशिला में सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहता है. पंखा व कूलर भी धोखा दे रहे हैं. ग्रामीण क्षेत्र में लोग पेड़ों की छांव तलाशते फिर रहे हैं. शहरी क्षेत्र में प्रचंड गर्मी से एसी, कूलर और सिलिंग पंखों की बिक्री बढ़ गयी है. गर्मी बढ़ने से पशु-पक्षी भी व्याकुल हैं. आसमान में बादल छाता है, मगर बारिश की संभावना नहीं दिखती.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें