27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

चाकुलिया में घूम रहे हाथियों के कई झुंड, दहशत में ग्रामीण

गुरुवार की शाम खेजुरिया गांव में 12 हाथियों का झुंड पहुंचा

चाकुलिया. चाकुलिया प्रखंड के लोग जंगली हाथियों के झुंड से परेशान हैं. बड़ामारा पंचायत स्थित रंगामटिया, मुढाल व जमुआ पंचायत स्थित माचाडीहा और शानघाटी में 25 हाथियों का झुंड बुधवार की रात से गुरुवार तक विचरण करता रहा. गुरुवार की शाम जमुआ पंचायत स्थित खेजुरिया गांव में 12 हाथियों का झुंड पहुंचा. इसकी सूचना ग्रामीणों ने वन विभाग को दी. क्विक रिस्पांस टीम तत्काल पहुंची. जंगली हाथियों को खेजुरिया गांव से भगाने में जुट गयी. बता दें कि तीन दिनों पहले खेजुरिया गांव में अकुल गिरि नामक व्यक्ति की जंगली हाथी ने जान ले ली थी. चाकुलिया स्थित एफसीआइ गोदाम को लगातार निशाना बनाने वाला रामलाल हाथी भी चाकुलिया पहुंच चुका है. गुरुवार को रामलाल चाकुलिया स्थित माचाडीहा के लालबांध में भ्रमण करता देखा गया. इसके बाद से एफसीआइ संचालक की धुक-धुकी बढ़ गयी है.

घायल हाथी का अबतक नहीं हुआ इलाज

बुधवार की शाम चाकुलिया नागा बाबा मंदिर के समीप एक जंगली हाथी आ पहुंचा, जिसके पांव में गंभीर चोट पहुंची है. हाथी बुरी तरह से घायल है. विभाग ने अबतक उसके इलाज की व्यवस्था नहीं की है. जानकारी मिली है कि घायल हाथी फिलहाल झारखंड व पश्चिम बंगाल की सीमा पर स्थित है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें