22 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रांची विश्वविद्यालय : चांसलर पोर्टल से नामांकन फॉर्म भरने की तिथि 10 जून तक बढ़ी

रांची विश्वविद्यालय प्रशासन ने विभिन्न कॉलेजों में स्नातक स्तर के रेगुलर विषयों में नामांकन के लिए चांसलर पोर्टल से फॉर्म भरने की तिथि 10 जून 2024 तक के लिए विस्तारित की है.

रांची (विशेष संवाददाता). रांची विश्वविद्यालय प्रशासन ने विभिन्न कॉलेजों में स्नातक स्तर के रेगुलर विषयों में नामांकन के लिए चांसलर पोर्टल से फॉर्म भरने की तिथि 10 जून 2024 तक के लिए विस्तारित की है. पूर्व में फॉर्म भरने की तिथि 30 मई 2024 तक निर्धारित थी. विभिन्न कॉलेजों में कई विषयों में नामांकन फॉर्म की संख्या में कमी को देखते हुए प्राचार्यों ने विवि प्रशासन से तिथि बढ़ाने की आग्रह किया था. कॉमन यूनिवर्सिटी इंट्रेंस टेस्ट (सीयूइटी) का रिजल्ट भी अभी जारी नहीं हुआ है. इधर विवि अंतर्गत एक भी अल्पसंख्यक कॉलेजों ने अपने को चांसलर पोर्टल से नहीं जोड़ा. जबकि विवि प्रशासन ने इन कॉलेजों को सख्त निर्देश दिया था, लेकिन किसी कॉलेज ने निर्देशों का पालन नहीं किया. हालांकि इन कॉलेजों ने सिर्फ वोकेशनल कोर्स में ही अपने स्तर से नामांकन प्रक्रिया शुरू की है. रेगुलर कोर्स में नामांकन के लिए अब तक प्रक्रिया न तो अपने स्तर से और न ही चांसलर पोर्टल से शुरू की है. इससे कई विद्यार्थी असमंजस की स्थिति में हैं. मौलाना आजाद कॉलेज ने चांसलर पोर्टल से जुड़ने के लिए वांछित कागजात विवि को उपलब्ध कराये हैं, लेकिन पोर्टल से अब तक नहीं जुड़ा है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें