29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बीसीसीएल निदेशक मंडल ने सीआइएसएफ डीआइजी को दी विदाई

बीसीसीएल मुख्यालय में समारोह का आयोजन

धनबाद.

केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल बीसीसीएल इकाई के डीआइजी विनय काजला के धनबाद से दिल्ली मुख्यालय स्थानांतरित होने पर गुरुवार को बीसीसीएल मुख्यालय में समारोह आयोजित कर उन्हें विदाई दी गयी. समारोह में बीसीसीएल के सीएमडी समीरन दत्ता, निदेशक (कार्मिक) मुरलीकृष्ण रमैया, निदेशक (वित्त) आरके सहाय, निदेशक (तकनीकी) संजय कुमार, मुख्य सतर्कता पदाधिकारी अमन राज एवं सुरक्षा सलाहकार विपुल शुक्ला ने उन्हें गुलदस्ता भेंट कर शुभकामनाएं दी. सीएमडी समीरन दत्ता ने डीआइजी श्री काजला को अंगवस्त्र ओढ़ाया तथा बीसीसीएल की ओर से स्मृति-चिह्न भी भेंट किया. उन्होंने कहा कि श्री काजला के पिछले तीन वर्ष के कार्यकाल में बीसीसीएल की सुरक्षा व्यवस्था में अभूतपूर्व सुधार हुआ है. बीसीसीएल की सुरक्षा व्यवस्था में सूचना-प्रौद्योगिकी और आधुनिक तकनीक के उपयोग के श्रेय श्री काजला को जाता है. आज कंपनी में अत्याधुनिक ड्रोन कैमरा और अन्य सर्विलांस तकनीकों का प्रयोग हो रहा है, इसमें निवर्तमान डीआइजी का अहम योगदान है. कार्यक्रम में सीआइएसएफ बीसीसीएल इकाई के नये डीआइजी आनंद सक्सेना, विभागाध्यक्ष (सुरक्षा) मनीष मिश्रा और सीएमडी के तकनीकी सचिव अंजनी कुमार सहित कई अधिकारी मौजूद थे.

सीआइएसएफ डीआइजी आनंद सक्सेना ने लिया प्रभार :

केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआइएसएफ) बीसीसीएल इकाई के डीआइजी के रूप में आनंद सक्सेना ने गुरुवार को यहां प्रभार ग्रहण किया. श्री सक्सेना वर्ष 1997 में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल में बतौर सहायक कमांडेंट शामिल हुए थे. केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल में उन्होंने बिजली क्षेत्र, कोयला क्षेत्र, हवाई अड्डा क्षेत्र, डीएई और बल मुख्यालय समेत विभिन्न क्षेत्रों में अपनी सेवा प्रदान की है. उन्होंने 2013 में हैती में संयुक्त राष्ट्र मिशन में 5वें दल के कमांडर के रूप में भी सेवाएं दी थी. उन्हें उनके सराहनीय सेवा के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित किया गया है. प्रभार लेने के बाद उन्होंने सीआइएसएफ के अधिकारियों से उनका परिचय प्राप्त किया. साथ ही यहां की कार्यप्रणाली की भी जानकारी ली.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें