22.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कोयला उत्पादन में उच्च तकनीक का करें इस्तेमाल : बरार

कोयला मंत्रालय की अपर सचिव ने की समीक्षा, सीएमपीएफ कार्यालय का भी किया निरीक्षण

विशेष संवाददाता, धनबाद .

कोयला मंत्रालय की एडिशनल सचिव रूपिंद्र बरार ने बीसीसीएल अधिकारियों के साथ कोयला भवन में गुरुवार को समीक्षा बैठक की. उन्होंने कहा कि सुरक्षा पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है. कोयला उत्पादन के लिए उच्च तकनीक के इस्तेमाल पर काम होना चाहिए. डिजिटल कांटा घर, सुरक्षित कोयला उत्पादन के लिए मशीन का उपयोग के लिए दिशा निर्देश दिये. साथ ही भावी योजनाओं को लेकर भी विस्तार से प्लान रिपोर्ट को रखा. इधर बीसीसीएल शाखा अध्यक्ष अरुण कुमार सिंह के नेतृत्व में एडिशनल सचिव रूपिंद्र बरार से मिलकर महारत्न कंपनी की तरह की अधिकारियों को सुविधा व वेतन मान की मांग की गयी. बैठक में निदेशक कार्मिक मुरली कृष्णा रमैय्या, डीटी संजय कुमार सिंह, शंकर नागाचारी, डीएफ आरके सहाय मौजूद थे.

सीएमपीएफ आयुक्त से विभिन्न मुद्दों पर की चर्चा :

कोयला मंत्रालय के एडिशनल सचिव रुपिंद्र बरार ने गुरुवार को सीएमपीएफ मुख्यालय का निरीक्षण किया. उन्होंने सीएमपीएफ आयुक्त वीके मिश्रा से कर्मचारियों की प्रमोशन नीति, सीएमपीएफ की स्थिति, शिकायतों के निपटारा समेत अन्य मामलों की जानकारी ली. कहा कि जो भी समस्याएं आती हैं उसका निपटारा तय समय सीमा पर ही निश्चित होना चाहिए. पीएफ पेंशन सेटलमेंट को लेकर कोई समस्याएं नहीं हो. उन्होंने सीएमपीएफ की काॅलोनी का निरीक्षण किया और सफाई पर ध्यान देने को कहा. पेंशन पे ऑर्डर फार्म वितरण को लेकर भी जानकारी ली.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें