28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Masik Meen Rashifal June 2024: जानें कैसा बीतेगा यह माह, शुभ रंग, तारीख

Masik Meen Rashifal June 2024: एक्सपर्ट से जानें मीन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 2024 में जून का महीना.

Masik Meen Rashifal June 2024: सभी लोग जानना चाहते है कि जून महीना हमारे लिए कैसा रहने वाला है. मेरे और मेरे परिवार के लिए कैसा रहेगा ,मेरा व्यापार आगे बढ़ेगा या नहीं या नई समस्या का सामना करना पड़ेगा इत्यादि. कई प्रकार के विचार हमारे मन को घेरे रखते हैं. जानें ज्योतिषाचार्य संजीत कुमार मिश्रा जी से कि आपकी राशि और कुंडली पर पड़ने वाले विभिन्न ग्रहों और नक्षत्रों के प्रभाव से उनकी चाल को देखते हुए विश्लेषण किए हैं.

पारिवारिक जीवन

मीन राशि वालों का पारिवारिक जीवन मिला जुला रहने वाला है, इस समय आपको बात-चित करते समय अपने भाषा पर ध्यान देने की जरुरत है. मंगल दूसरे भाव में है थोड़ी परेशानी होगी. रिश्तेदारों के साथ अनबन बनेगी. आपके पारिवारिक जीवन के स्वामी बुद्ध हैं जो तीसरे भाव में है. भाई बहन से सहयोग मिलेगा आपके सभी कार्य में वह सहयोग करेंगे. परिवार में सभी मिलजुलकर काम करेंगे. पारिवारिक माहौल सकारात्मक रहेगा जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा, 15 जून के बाद संपत्ति को लेकर लाभ मिलेगा, जिन लोगों का संपत्ति को लेकर विवाद बना हुआ है उनका कोर्ट कचहरी तक विवाद बढ़ सकता है. आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी जिस्से परिवार के सभी कार्य पूर्ण होंगे .

व्यापार तथा नौकरी

व्यापारी के लिए उत्तम समय है पुरे जोश के साथ व्यापार में कार्य करे क्योंकि आपके व्यापार के स्वामी बुध चौथे भाव में है तथा सप्तम भाव में केतु विराजमान है खूब लाभ होगा. अगर इस माह नया निवेश कर रहे और उत्तम रहेगा. गुरु भी 03 जून से उदय होंगे आपके व्यापार के लिए बहुत ही उत्तम समय है. इस समय आप कोई नया व्यापार करने की योजना बनाए है तो सफलता मिलेगा लेकिन किसी जानकार वयक्ति से अगर आप ट्रेनिंग लेते हैं तो और लाभ होगा. नौकरी करने वालों के लिए बहुत ही बढ़िया रहने वाला है. कार्य करने के तौर तरीका में बदलाव दिखाई देगा जिससे आपको लाभ होगा. कार्य में आपका मन लगेगा. जो लोग सरकारी कार्य कर रहे हैं उनको लाभ मिलेगा.

शिक्षा तथा करियर

छात्रों के लिए जून के महीने में मेहनत करने की जरुरत है, तब आपका परिणाम बढ़िया मिलेगा. प्राइमरी स्कूल में पढाई करने वालों के लिए उत्तम रहने वाला है. लेकिन जो लोग कालेज में पढाई कर रहे हैं उनको अच्छी तरह से पढाई पर ध्यान देना पड़ेगा, नहीं ध्यान देने पर आपको नुक्सान हो सकता है. करियर के मामले में यह माह थोड़ा संघर्ष करना पड़ेगा. आपके करियर के स्वामी तीसरे भाव में है 15 जून के बाद आपके करियर में मनचाहा लाभ मिलेगा. साथ ही नौकरी में आपकी स्थिति ठीक रहेगी. जो लोग नौकरी खोज रहे हैं उनको लाभ मिलेगा साथ ही प्रसन्न रहेंगे.

प्रेम जीवन

प्रेम जीवन इस माह उत्तम रहेगा. आपके पुराने मित्र जो लोग नाराज थे उनके साथ मेलमिलाप होगा उनके नजदीक जाएंगे जिससे आपका रिश्ता और मजबूत बनेगा, आपका मन प्रसन्न रहेगा. जो लोग नए प्रेम संबंध की तलाश में हैं उनको इस माह सफलता मिलेगी. वैवाहिक जीवन में आपको सतर्क रहना पड़ेगा. सप्तम भाव में केतु विराजमान हैं जिससे आपका आपके दाम्पत्य जीवन में तनाव बनेगा. इस माह आप अपने पत्नी के बात को ध्यान से सुनें, बेवजह के बात में नहीं उलझे तो राहत मिलेगा .

स्वास्थ्य

इस माह स्वास्थ्य आपका ठीक रहेगा खान पान ठीक रखें बीच -बीच में मौसमी बीमारी से आप परेशान रहेंगे. 15 जून के बाद आपको पेट सम्बंधित तथा आंख में समस्या बनेगा.

Also Read: Pradosh Vrat 2024 June: ज्‍येष्‍ठ मास का प्रदोष व्रत शिव पूजा के लिए बेहद खास, जानें शुभ मुहूर्त-पूजा विधि और महत्व

उपाय

प्रत्येक दिन भगवान शंकर का पूजन करे सफेद चंदन चढ़ांए.

अमावस्या को गाय को खाना खिलाएं, लाभ होगा.

जन्मकुंडली से सम्बंधित किसी भी तरह से जानकारी प्राप्त करने हेतु दिए गए नंबर पर फोन करके जानकारी प्राप्त कर सकते है .

लकी नंबर- 2
लकी कलर- पीला

जन्मकुंडली से सम्बंधित किसी भी तरह से जानकारी प्राप्त करने हेतु दिए गए नंबर पर फोन करके जानकारी प्राप्त कर सकते है .

ज्योतिषाचार्य संजीत कुमार मिश्रा
ज्योतिष वास्तु एवं रत्न विशेषज्ञ
8080426594/9545290847

Also Read: Kalawa Rules: हाथ में क्यों बांधते हैं मौली या कलावा? जानिए इसके नियम और परंपरा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें