23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कैंपस : मानव और प्रकृति के बीच शांतिपूर्ण सामंजस्य जरूरी

कॉलेज ऑफ कॉमर्स, आर्ट्स एंड साइंस पटना के अंग्रेजी विभाग की ओर से शुक्रवार को ‘जैव-विविधता : मानविकी व सामाजिक विज्ञान की दृष्टि में’ विषय पर एक परिचर्चा का आयोजन किया गया.

-कॉलेज ऑफ कॉमर्स में जैव विविधता पर परिचर्चा का आयोजन संवाददाता, पटना कॉलेज ऑफ कॉमर्स, आर्ट्स एंड साइंस पटना के अंग्रेजी विभाग की ओर से शुक्रवार को ‘जैव-विविधता : मानविकी व सामाजिक विज्ञान की दृष्टि में’ विषय पर एक परिचर्चा का आयोजन किया गया. कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए अंग्रेजी विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ शिव कुमार यादव ने विषय को स्पष्ट करते हुए एक सारगर्भित वैचारिक नोट प्रस्तुत किया. उन्होंने कहा कि ‘स्वस्थ शैक्षणिक माहौल के लिए समय-समय पर सहकर्मी श्रवण कार्यक्रम का आयोजन बहुत आवश्यक है. जैव विविधता पर बात करते हुए डॉ अफरोज अशरफी ने मानव और प्रकृति के बीच शांतिपूर्ण सामंजस्य और सह आस्तित्व के महत्व पर प्रकाश डाला. इस अवसर पर डॉ अशोक कुमार, प्रो सलोनी, प्रो श्रीकांत शर्मा, डॉ राजेश शुक्ला, डॉ मनोज गुप्ता ने भी अपने विचार व्यक्त किये. अपने अध्यक्षीय भाषण में हिंदी की विभागाध्यक्ष प्रो मंगला रानी ने कहा कि किसी भी रूप में विविधता महत्वपूर्ण है. कार्यक्रम का संचालन डॉ ऋषिकेश रंजन ने किया जबकि डॉ अदिति ने धन्यवाद ज्ञापन किया. कार्यक्रम में उर्दू विभागाध्यक्ष डॉ अकबर अली और समाज शास्त्र के डॉ खालिद अहमद के अलावा उर्दू, हिंदी, इतिहास, समाजशास्त्र और मैथिली विभाग के शिक्षक और शोधार्थी शामिल हुए.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें