24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कर्मचारियों व अफसरों से सज गये पोलिंग बूथ, करें मतदान

लोकतंत्र की मजबूती के लिए लोकसभा चुनाव का मतदान शनिवार को सुबह सात से प्रारंभ होगा. मतदान के लिए मतदान कर्मी शुक्रवार को इवीएम को बूथों की ओर निकल पड़े.

सासाराम सदर. लोकतंत्र की मजबूती के लिए लोकसभा चुनाव का मतदान शनिवार को सुबह सात से प्रारंभ होगा. मतदान के लिए मतदान कर्मी शुक्रवार को इवीएम को बूथों की ओर निकल पड़े. उमस भरी गर्मी व लू के बीच पीठासीन पदाधिकारियों व चुनाव कर्मियों ने वज्रगृह से इवीएम व वीवीपैट लेकर अपने-अपने संबंधित बूथों की ओर कूच किया. इसके लिए जिला प्रशासन की ओर से शहर के तकिया स्थित बाजार समिति में अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रवार काउंटर बनाये गये थे. प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के लिए 14-14 काउंटर बनाये गये थे. जहां पीठासीन पदाधिकारियों व चुनाव कर्मियों ने अपने-अपने संबंधित विधानसभा क्षेत्र के काउंटर पर अपनी इंट्री कर इवीएम हैंडओवर की. इस संबंध में डीएम सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी नवीन कुमार ने बताया कि चुनाव ड्यूटी में तैनात सेक्टर अधिकारी, पीठासीन अधिकारी, पुलिस व अन्य कर्मचारियों को जरूरी हिदायतें देकर इवीएम, वीवीपैट, मतदाता सूचना पर्चियों व अन्य चुनाव सामग्री के साथ बूथों पर भेज दिया गया है. वे पोलिंग बूथों पर जाकर अपना बूथ स्थापित करेंगे और चुनाव आयोग के नियमों का पालन करते हुए मतदान प्रक्रिया को निष्पक्ष करवाने के लिए समय पर मतदान प्रक्रिया को शुरू कर देंगे. उनके कहा कि सुबह मॉकपोल के बाद सात बजे से चुनाव प्रक्रिया शुरू करवा दी जायेगी, जो संध्या छह बजे तक जारी रहेगी. वहीं, किसी भी प्रकार की आपातस्थिति से निबटने के लिए हर विधानसभा क्षेत्र पर एक कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है, जिस पर मोबाइल या वॉयरलेस से पोलिंग पार्टियां व पुलिस कर्मचारी संपर्क कर सकेंगे. आपातस्थिति से निबटने के लिए अधिकारियों व अतिरिक्त पुलिस बलों को मौके पर बुला सकेंगे. उन्होंने कहा कि स्वच्छ व निष्पक्ष रूप से चुनाव प्रशासन प्रतिबद्ध है. इसको लेकर प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें