22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कैंपस : पीपीयू में सत्र नियमित रखने को गर्मी छुट्टी में भी चलेगी परीक्षा

विश्वविद्यालयों के शैक्षणिक सत्र को नियमित करने को लेकर गर्मी की छुट्टी में भी परीक्षा व मूल्यांकन कार्य चलेगा. इसके लिए आवश्यक गतिविधि आरंभ हो गयी है.

– बगैर सूचना के मुख्यालय नहीं छोड़ेंगे पाटलिपुत्र विवि के शिक्षक

– सत्र नियमित रखने के लिए गर्मी की छुट्टी में भी चलेगा कार्य

संवाददाता, पटना

विश्वविद्यालयों के शैक्षणिक सत्र को नियमित करने को लेकर गर्मी की छुट्टी में भी परीक्षा व मूल्यांकन कार्य चलेगा. इसके लिए आवश्यक गतिविधि आरंभ हो गयी है. पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय ने पीजी परीक्षा की तिथि भी घोषित कर दी है. परीक्षा सात जून से 17 जून तक चलेगा. इस दौरान शिक्षक कार्य में रहेंगे. इसके अतिरिक्त परीक्षा के बाद मूल्यांकन प्रक्रिया जल्द पूरी कर परिणाम भी देने की कवायद होगी. पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय प्रशासन ने सभी कॉलेजों व पीजी विभागाध्यक्षों को पत्र लिखकर निर्देशित किया है कि गर्मी छुट्टी में परीक्षा व मूल्यांकन कार्य चलना है. ऐसे में बगैर अनुमति के अपना मुख्यालय नहीं छोड़ेंगे. पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय में इस सत्र को नियमित रखना किसी चुनौती से कम नहीं है. दरअसल, लोकसभा चुनाव के कारण विश्वविद्यालय की पीजी की परीक्षा कैलेंडर के अनुसार नहीं हो सकी. ऐसे में परीक्षाएं जून में संचालित करायी जानी हैं. इसको देखते हुए अब विश्वविद्यालय प्रशासन ने शिक्षकों को गर्मी छुट्टी में भी मुख्यालय में बने रहने का निर्देश दिया है. कुलपति प्रो आरके सिंह ने बताया कि सत्र पूरी तरह नियमित है. आगे यह बरकरार रहे, इसके लिए जून में पीजी की परीक्षा कराने के साथ ही परिणाम जारी करने की कवायद की जायेगी.

जल्द आयेगा स्नातक का रिजल्ट

परीक्षा नियंत्रक डॉ मनोज कुमार ने बताया कि स्नातक तृतीय खंड का परिणाम एक सप्ताह में आ जायेगा. इसकी मूल्यांकन प्रक्रिया अंतिम चरण में है. इसके बाद पार्ट टू का भी परिणाम जून के पहले पखवारे के अंत तक आ जायेगा. साथ ही सीबीसीएस के तहत दूसरे सेमेस्टर का भी परिणाम जल्द आयेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें