28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

शिक्षा विभाग के विशेष सचिव ने किया निरीक्षण

शिक्षा विभाग के विशेष सचिव डॉ. सतीशचंद्र झा ने प्रखंड क्षेत्र के 3 महाविद्यालय व 2 विद्यालय का शुक्रवार को निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने बुनियादी विद्यालय अरेर का जायजा लिया.

बेनीपट्टी. शिक्षा विभाग के विशेष सचिव डॉ. सतीशचंद्र झा ने प्रखंड क्षेत्र के 3 महाविद्यालय व 2 विद्यालय का शुक्रवार को निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने बुनियादी विद्यालय अरेर का जायजा लिया. जहां विद्यालय में एचएम सहित सभी पदस्थापित शिक्षक उपस्थित मिले. आगामी 8 जून तक भीषण गर्मी के वजह से लू से बचाव के लिए विद्यालय में छात्रों की छुट्टी रहने से एक भी बच्चे उपस्थित नहीं थे. इसके बाद विशेष सचिव ने कटैया रोड स्थित मध्य विद्यालय का निरीक्षण किया. जहां दो शिक्षक बिना सूचना के गायब थे. बिना सूचना के गायब रहने को लेकर उन्होंने एचएम को कड़ी फटकार लगाई और साथ चल रहे माध्यमिक शिक्षा के डीपीओ कुंदन कुमार को विद्यालय से अनुपस्थित दोनों शिक्षकों का वेतन अगले आदेश तक स्थगित रखने का निर्देश दिया. इसके बाद उन्होंने कटैया रोड में ही संचालित डॉ. एनसी कॉलेज का जायजा लिया. जहां उन्होंने कॉलेज की आधारभूत संरचना, भवन, शिक्षक, उपस्कर, शैक्षणिक गतिविधि, जमीन, कॉलेज अधिग्रहण योग्य है या नहीं की जांच की. इसके बाद उन्होंने प्रखंड कार्यालय के समीप संचालित एसएससी महिला कॉलेज, बसैठ स्थित पीडीसीपी इंटर कॉलेज व अनुमंडल के हरलाखी प्रखंड के सीपीपी कॉलेज हिसार का भी निरीक्षण किया. मौके पर बेनीपट्टी के एमडीएम प्रभारी सुमन कुमार झा, एमडीएम के राजीव झा, शिक्षा भवन विभाग के सहायक अभियंता रवि रंजन, कनीय अभियंता अभिमन्यु कुमार, प्रो. ब्रह्मकुमार झा, प्रो. मदन कुमार कर्ण व प्रो. मोहन कुमार समेत अन्य लोग भी मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें