22.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

महनार में हीटवेव से पीड़ित एक ही परिवार के पांच लोग समेत आधा दर्जन मरीज सीएचसी में भर्ती

पिछले कई दिनों से लगातार चल रही लू और भीषण गर्मी के कारण लू लगने से प्रभावित एक ही परिवार के पांच लोगों सहित आधा दर्जन से अधिक लोगों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र महनार के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया है.

महनार. पिछले कई दिनों से लगातार चल रही लू और भीषण गर्मी के कारण लू लगने से प्रभावित एक ही परिवार के पांच लोगों सहित आधा दर्जन से अधिक लोगों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र महनार के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया है. बताया गया कि महनार थाना क्षेत्र के अंतर्गत टांड़ा चौड़ी निवासी जितेंद्र सिंह की 18 वर्षीय पुत्री जिंज्ञासी कुमारी, महनार जक्कोपुर निवासी जुगेश्वर शर्मा के पुत्र 68 वर्षीय शिवजी शर्मा के साथ शायर गांव के एक ही परिवार की 35 वर्षीय पिंकी देवी, पति रामनारायण सिंह, 15 वर्षीय पलक कुमारी, 14 वर्षीय झलक कुमारी, 12 वर्षीय रौनक कुमार, 18 वर्षीय उजाला कुमारी पिता रामनारायण सिंह को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र महनार में भर्ती कराया गया. वहां स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर कृष्णा ने सभी का इलाज किया. इस संबंध में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर कृष्णा कुमार ने बताया कि भीषण गर्मी और लू को देखते हुए विभागीय निर्देशानुसार इमरजेंसी वार्ड में छह बेड की व्यवस्था की गयी है. साथ ही अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भी पर्याप्त मात्रा में दवाइयां के साथ ओआरएस उपलब्ध कराया गया है. पंचायत में भी आशा एवं एएनएम के माध्यम से ओआरएस पहुंचाया गया है. जहां से कोई भी ग्रामीण इसे प्राप्त कर सकते हैं. बताया कि विद्यालय के शिक्षकों के लिए भी सौ ओआरएस का पैकेट मांग के अनुरूप दिया गया है. आगे भी मांग के अनुरूप विद्यालयों को ओआरएस उपलब्ध कराया जाएगा. उन्होंने लोगों से अपील की कि हीटवेव को देखते हुए सभी प्रकार की सावधानियां अवश्य बरते. बिना आवश्यक काम के दोपहर में घर से बाहर न निकले. बाहर निकलने पर पूरे शरीर को ढक कर रखें. सर को ढंक कर रखे और थोड़े-थोड़े अंतराल पर पानी जरूर पीते रहें.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें