24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हीट वेव की चपेट में आने से अरवल जिले में छह लोगों की गयी जान

जिले में नौतपा के दौरान चल रहे हीट वेव की वजह से अब तक कुल छह लोगों अपनी जान गंवा बैठे हैं. पिछले 24 घंटे की बात की जाये तो गर्मी का खौफनाक मंजर जनमानस के लिए डर का माहौल पैदा कर रहा था. आकाश से आग का गोला बरस रहा था. वहीं लोग हीट वेब से ग्रसित सदर अस्पताल में तड़प रहे थे.

अरवल. जिले में नौतपा के दौरान चल रहे हीट वेव की वजह से अब तक कुल छह लोगों अपनी जान गंवा बैठे हैं. पिछले 24 घंटे की बात की जाये तो गर्मी का खौफनाक मंजर जनमानस के लिए डर का माहौल पैदा कर रहा था. आकाश से आग का गोला बरस रहा था. वहीं लोग हीट वेब से ग्रसित सदर अस्पताल में तड़प रहे थे. आलम यह था कि मरीजों की संख्या लगातार बढ़ने की वजह से प्रशासन भी सकते में आ गया था. जबकि चुनावी ड्यूटी में लगाये गये दो सरकारी कर्मी अब तक काल के गाल में समा गये. वहीं दो और लोगों की मौत हो गयी. जिला प्रशासन ने इस आलम को देखते हुए हाई अलर्ट जारी किया और अरवल के सदर अस्पताल सहित जिले के तमाम पीएचसी में चिकित्सकों की एक बड़ी टीम गठित करते हुए तैनाती कर दी. ताकि मरने वालों की तादाद और न बढ़े. हालांकि जिला प्रशासन के चौकन्ना होने की वजह से अभी तक हीट वेव से शुक्रवार को एक भी मौत नहीं हुई है. वहीं सदर अस्पताल में दर्जनों लोग भर्ती हैं, जिनका इलाज किया जा रहा है. कई चुनाव कर्मी भी हीट वेव की चपेट में आने की वजह से सदर अस्पताल में इलाजरत हैं. अब तक 10 लोगों की गयी जान : जिला में हीट वेव के कारण अबतक 10 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं दो दिनों में 9 लोगों की मौत हुई है. हीट वेव के कारण जहां पहले नीकु दारजू शाह और राजमती देवी की मौत हो गयी. वहीं एक अज्ञात की मौत हीट वेव के कारण हुई है. गुरुवार की रात में कटिहार के सिपाही जो चुनाव ड्यूटी में तैनात थे, सीताराम साह उनकी मौत हो गयी. इसके अलावे दूना छपरा के गिरजा देवी, भुसडा के कमलदेव पासवान और करपी पीएचसी में खजुरी ग्राम निवासी उमा देवी ककी मौत हीट वेव की चपेट में आने से हो गयी. वहीं तीन लोग मृत होकर में अस्पताल पहुंचे जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित किया. जिले में अब तक 181 लोग हीट वेव की चपेट में आकर हुए अस्पताल में भर्ती : सदर अस्पताल में पिछले तीन दिनों में 181 लोग हीट वेव की चपेट में आकर भर्ती हुए. जिसमें 6 लोगों की मौत हुई, 11 लोग को बेहतर इलाज के लिए रेफर किया गया. शुक्रवार को महिला सिपाही प्रिया कुमारी पुलिस लाइन में ड्यूटी पर तैनात थी, जो हीट वेव की चपेट में आ गयी जिसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां पर उसका इलाज चल रहा है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें