30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

तंबाकू दिवस पर गायत्री मंदिर में विचार गोष्ठी का आयोजन

अखिल विश्व गायत्री परिवार गिरिडीह की ओर से शुक्रवार को विश्व तंबाकू निषेध दिवस के मौके पर गायत्री शक्तिपीठ गिरिडीह के प्रांगण में एक विचार गोष्ठी आयोजित की गयी. गोष्ठी की अध्यक्षता मुख्य प्रबंधक कामेश्वर सिंह ने की.

31 गिरिडीह – 42. विचार गोष्ठी कार्यक्रम में उपस्थित गायत्री परिवार के सदस्यगिरिडीह. अखिल विश्व गायत्री परिवार गिरिडीह की ओर से शुक्रवार को विश्व तंबाकू निषेध दिवस के मौके पर गायत्री शक्तिपीठ गिरिडीह के प्रांगण में एक विचार गोष्ठी आयोजित की गयी. गोष्ठी की अध्यक्षता मुख्य प्रबंधक कामेश्वर सिंह ने की. मौके पर समाज में व्याप्त दुर्व्यसनों के सामानों से बचने के लिए क्षेत्र में विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम आयोजित करने की योजना बनायी गयी. स्कूलों में विद्यार्थियों के बीच कार्यक्रम के दौरान नशा मुक्ति की फिल्म भी दिखाने का निर्णय हुआ. साथ ही गांव-गांव में जाकर दीप महायज्ञ एवं हवन यज्ञ के माध्यम से लोगों को नशा नहीं करने हेतु संकल्पित किया जाएगा. मौके पर पूनम बरनवाल ने कहा कि नशे के कारण ही सड़क दुर्घटनाओं की संख्या बढ़ गई है, साथ ही समाज में जितने भी अपराध हो रहे हैं चाहे वह बलात्कार हो या अन्य अपराध हो उसकी जड़ में यह नशा ही है. इसे रोकना बहुत ही जरूरी है. इस दौरान गायत्री परिवार ने लोगों से तंबाकू सहित अन्य नशों से बचने की अपील की. कार्यक्रम में दर्शन पंडित, विनोद कुमार बरनवाल, प्रवीण कुमार, सुरेंद्र बरनवाल, अरुण कुमार, उमा गुप्ता, मधु चौरसिया, जयप्रकाश राम आदि मौजूद थे.

तंबाकू निषेध दिवस सह कानूनी जागरूकता शिविर

जमुआ.

झालसा रांची व जिला विधिक सेवा प्राधिकार के बैनर तले शुक्रवार को प्रखंड के शानडीह में विश्व तंबाकू निषेध दिवस सह कानूनी जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया. पीएलवी सुबोध कुमार साव ने कहा कि तंबाकू का सेवन दिनों-दिन बढ़ता जा रहा है. शल मीडिया, लाइव स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म समेत अन्य माध्यम से दुनिया भर के युवा तेजी से तंबाकू प्रोडक्ट्स के संपर्क में आ रहे हैं. तंबाकू स्वास्थ्य व समाज के कल्याण के लिए एक बड़ा खतरा है. इसका शरीर पर बुरा असर पड़ता है. इस दौरान ग्रामीणों ने तंबाकू निषेध को ले जागरूकता रैली भी निकाली. मौके पर ठाकुर सिंह, भोला सिंह, उत्तम सिंह, आसमान कुमार, द्वारिका सिंह, सुजीत सिंह, संजीत कुमार, गजेंद्र सिंह, दुलारी कुमारी आदि मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें