30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सुंदरगढ़ : पॉलीथिन चुन रही महिला की लू लगने से मौत, मेडिकल कॉलेज की दो डॉक्टर हुईं बेहोश

सुंदरगढ़ जिला समेत पूरा पश्चिम ओडिशा इन दिनों भीषण गर्मी की चपेट में है. कड़ी धूप व उमस ने जनजीवन अस्त-व्यस्त कर रखा है.

राउरकेला. सुंदरगढ़ जिला समेत पूरा पश्चिम ओडिशा इन दिनों भीषण गर्मी की चपेट में है. कड़ी धूप व उमस ने जनजीवन अस्त-व्यस्त कर रखा है. झारसुगुड़ा में गुरुवार को जहां अधिकतम तापमान 47 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया, वहीं सुंदरगढ़ जिले में 43.6 और राउरकेला में 44.9 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड हुआ. पिछले दो दिनों में सुंदरगढ़ और राउरकेला अस्पताल में 18 लोगों की असामान्य परिस्थितियों में मौत होने की सूचना मिली है. जिसमें सभी की लू लगने से मौत होने की आशंका जतायी जा रही है. हालांकि, स्वास्थ्य विभाग ने अब तक इसकी पुष्टि नहीं की है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है.

अचानक गिर पड़ी महिला, घटना स्थल पर गयी जान

सुंदरगढ़ टाउन में शुक्रवार की सुबह एक महिला टाउन थाना के पास स्थित शिक्षक संघ कार्यालय के नजदीक पॉलीथिन चुन रही थी. तभी वह अचानक गिर पड़ी व घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. इसी तरह मेडिकल कॉलेज अस्पताल की पांचवीं मंजिल पर फिजियोथेरेपी सेंटर की दो महिला डॉक्टर असहनीय गर्मी के कारण बेहोश हो गयीं. उन्हें तुरंत मेडिकल सेंटर में भर्ती कराया गया. इनमें से एक का नाम नीलिमा पंडा बताया गया है, जबकि दूसरे की पहचान नहीं हो पायी है. केंद्र में कोई एयर कंडिशनिंग नहीं है और केवल दो कूलर लगाये गये हैं. बताया जाता है कि कॉलेज बिल्डिंग की ऊपरी मंजिल पर यह केंद्र होने से वहां पर गर्मी का ज्यादा एहसास होता है. इसे लेकर जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की ओर से लगातार जन जागरूकता अभियान चलाने की जरूरत महसूस हो रही है.

ट्रक में मृत मिला यूपी का चालक, लू से मौत की आशंका

रघुनाथपाली थाना अंतर्गत बालू घाट न्यू पार्किंग में खड़े एक ट्रक से यूपी के जौनपुर जिला निवासी एक ट्रक चालक गुरुवार की सुबह मृत मिला. उसकी पहचान छोटेलाल यादव (49) के तौर पर हुई है. जानकारी के अनुसार, छोटेलाल बुधवार की रात खाना खाने के बाद ट्रक में सोया था. गुरुवार की सुबह अन्य चालकों ने बुलाया, तो कोई जवाब नहीं मिला. जिससे पुलिस को सूचित किया गया. पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जांच की, तो छोटेलाल को मृत पाया. आशंका है कि लू लगने से उसकी मौत हुई होगी. पुलिस जांच में जुटी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें