27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दूध टैंकर की ठोकर से साइकिल सवार किशोर की मौत, जमकर हंगामा

नगर थाना क्षेत्र के जितवारपुर बाइपास स्थित एक निजी गैस एजेंसी के समीप शुक्रवार को दूध टैंकर की ठोकर से साइकिल सवार एक किशोर की घटनास्थल पर ही मौत हो गई.

समस्तीपुर: नगर थाना क्षेत्र के जितवारपुर बाइपास स्थित एक निजी गैस एजेंसी के समीप शुक्रवार को दूध टैंकर की ठोकर से साइकिल सवार एक किशोर की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. इसके बाद आसपास के दर्जनों की संख्या में लोगों ने वाहन चालक को घेर लिया और लाठी डंडे और लात घूसों से उसकी पिटाई कर दी. उसे पीट-पीट कर अधमरा कर दिया था. दुर्घटनाग्रस्त वाहन में भी जमकर तोड़फोड़ की. सूचना पर दलबल के साथ पहुंचे मुफस्सिल थानाध्यक्ष पिंकी प्रसाद, ट्रैफिक इंस्पेक्टर सुनीत कांत ने काफी मशक्कत के बाद भीड़ के चंगुल से वाहन चालक को मुक्त कराया. पुलिस उसे गंभीर हालत में इलाज के लिए सदर अस्पताल ले गयी. इधर, घटनास्थल पर आक्रोशित भीड़ ने बांस बल्ला लगाकर सड़क जाम कर रखा था. उपद्रवियों का एक समूह करीब सौ मीटर दूर बहादुरपुर हनुमान मंदिर समीप समस्तीपुर-रोसड़ा मार्ग में वाहनों पर ईंट पत्थर बरसा रही थी. दर्जनों चार पहिया वाहन और ऑटो के शीशे फोड़ दिया. इस क्रम में कई आम लोग चोटिल हो गये. इस दौरान पुलिस कर्मियों को भी आक्रोश का सामना करना पड़ा. उपद्रवियों ने सेक्टर पुलिस के जवान के दो बाइक भी क्षतिग्रस्त कर दिया और घटनास्थल से पुलिस कर्मियों को खदेड़ दिया. करीब एक घंटे तक उपद्रवियों ने सड़क पर जमकर हंगामा किया. बाद में पुलिस केंद्र से क्यूआरटी की एक टीम घटनास्थल पर पहुंची. स्थानीय प्रतिनिधियों के सहयोग से पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद लोगों को समझा बुझाकर सड़क जाम समाप्त कराया. पुलिस मृतक का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल पहुंची. मृतक की पहचान मुफस्सिल थाना क्षेत्र के जितवारपुर डीह वार्ड 17 निवासी सुनील महतो के पुत्र 13 वर्षीय धर्मवीर उर्फ गोलू के रूप में हुई है. वहीं जख्मी चालक दुधपुरा गांव के श्यामलाल साह के पुत्र कन्हैया कुमार बताया गया है. सदर अस्पताल में चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे गंभीर हालत में इलाज के लिए डीएमसीएच रेफर कर दिया है. जख्मी वाहन चालक शहर के प्रतिष्ठित दूध डेयरी का कर्मी बताया गया है. नगर थानाध्यक्ष आशुतोष कुमार ने बताया कि मामले की छानबीन जारी है. उपद्रवियों को चिन्हित कर कार्रवाई की जाएगी.

मृतक के परिजनों को मिली सरकारी सहायता राशि, पिटाई के बाद चालक की स्थिति गंभीर

मुफस्सिल थाना के जितवारपुर बाइपास में दुर्घटना के शिकार मृतक धर्मवीर उर्फ गोलू के पिता सुनील महतो मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण करते हैं. उन्होंने बताया कि शुक्रवार को जितवारपुर मोक्षधाम में सूखी लकड़ी काे टुकड़ाें में चीर रहे थे. इस दौरान स्थानीय लोगों से घटना की जानकारी मिली. घटना के वक्त मृतक गोलू साइकिल चलाकर अपने पिता से मिलने जा रहा था. पीछे से तेज रफ्तार दूध की टैंकर की चपेट में आकर घटनास्थल पर ही मौत हो गई. नगर थानाध्यक्ष आशुतोष कुमार ने बताया कि सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद मृतक के परिजनों को शव सौंप दिया. प्रशासन की ओर से मृतक की परिजनों को तत्काल बीस हजार रुपये सहायता राशि प्रदान की गई है. इधर, भीड़ के हत्थे चढ़े दुर्घटनाग्रस्त वाहन के चालक की स्थित गंभीर बनी हुई है. उसे इलाज के लिए अस्पताल भर्ती कराया गया है. आवेदन मिलते ही अग्रेतर कार्रवाई की जाएगी. उपद्रवियों की पहचान की जा रही है. जल्द ही उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

उपद्रवियों के सामने पुलिस बेबस

जिले में उपद्रवियों के सामने पुलिस बेबस नजर आ रही है. हाल के दिनों में घटित घटनाओं पर गौर करें तो ऐसा जान पड़ता है. किसी घटना के बाद विरोध में उपद्रवी बेधड़क तोड़फोड़ या मारपीट पर उतारू हो जाते हैं. पुलिस के वहां पहुंचने के बाद भी अपना उपद्रव बंद नहीं करते. शुक्रवार को नगर थाना क्षेत्र के मोक्षधाम में सड़क दुर्घटना में हुई साइकिल सवार किशोर की मौत के बाद आसपास के लोगों ने जमकर उपद्रव मचाया. दुर्घटनाग्रस्त वाहन चालक की बेरहमी से पिटाई कर दी. इस दौरान वाहन चालक को मुक्त कराने गई पुलिस को भी काफी आक्रोश का सामना करना पड़ा. उपद्रवियों ने राह चलते वाहनों पर ईंट पत्थर चलाये. दर्जनों वाहनों के शीशे फोड़े. पुलिस के दो बाइक क्षतिग्रस्त कर दिये. करीब एक घंटे तक उपद्रवियों पर जमकर हंगामा किया और पुलिस मूकदर्शक बनी रही. खास बात है यह कि घटना के खिलाफ विरोध जताने वाले न तो मृतक के रिश्तेदार थे न ग्रामीण और न ही मृतक से दूर दूर तक उनका रिश्ता नाता था. घटनास्थल से मृतक के घर करीब एक किलोमीटर दूर है.

दो घंटे तक सड़क जाम, राहगीरों को हुई कठिनाई

नगर थानाक्षेत्र के जितवारपुर बाइपास में शुक्रवार को सड़क दुर्घटना के बाद लोगों ने बांस बल्ला लगाकर सड़क जाम कर दिया. करीब इधर, उपद्रवी बहादुरपुर महावीर मंदिर के समीप समस्तीपुर रोसड़ा मार्ग में भी वाहनों में तोड़फोड़ कर रहे थे. बाद में पुलिस ने उपद्रवियों को खदेड़ दिया. स्थानीय प्रतिनिधियों के सहयोग से काफी मशक्कत के बाद लोगो को शांत कराया गया. करीब दो घंटे तक यातायात प्रभावित रही. वाहन चालक और राहगीरों को काफी कठिनाई का सामना करना पड़ा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें