27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कोकर ग्रामीण सबस्टेशन में पांच एमवीए का ट्रांसफाॅर्मर लगा, आज से सामान्य होगी बिजली आपूर्ति

शुक्रवार को दिन भर अनियमित रही बिजली आपूर्ति. शाम में दो घंटे कोकर सबस्टेशन से बिजली बंद रही

रांची. कोकर ग्रामीण सबस्टेशन में शुक्रवार को पांच एमवीए का पावर ट्रांसफाॅर्मर लगाकर इसे रात नौ बजे के करीब नो लोड पर चालू कर दिया गया. इस ट्रांसफाॅर्मर पर शनिवार की सुबह लोड दिया जायेगा, जिसके बाद से बिजली की आपूर्ति सामान्य हो जायेगी. विभाग के अधिकारी ने कहा कि शनिवार से कोकर ग्रामीण और शहरी दोनों सबस्टेशनों से बिजली की आपूर्ति सामान्य हो जायेगी.

अनियमित बिजली आपूर्ति से परेशान रहे लोग : शुक्रवार को दिनभर बिजली की अनियमित आपूर्ति की गयी, जिससे उपभोक्ता परेशान रहे. लोगों को सबसे अधिक परेशानी पानी को लेकर हुई. रात नौ बजे के बाद से सभी फीडरों पर बारी-बारी से बिजली का लोड दिया गया. शुक्रवार को ट्रांसफाॅर्मर लगाये जाने के कारण शाम में साढ़े चार से साढ़े छह बजे तक सबस्टेशन से बिजली आपूर्ति बंद रही. जानकारी के अनुसार, सबस्टेशन में फिलहाल 10 एमवीए का ट्रांसफाॅर्मर नहीं आया है. इसके आने के बाद सबस्टेशन में एक अतिरिक्त ट्रांसफाॅर्मर हो जायेगा.जिससे जरूरत पड़ने पर उसका उपयोग किया जायेगा ताकि इसके लिए परेशान नहीं होना पड़े.

उपभोक्ताओं ने बिजली नहीं रहने की शिकायत की

कोकर औद्योगिक एरिया में उपभोक्ताओं ने 10 बार बिजली नहीं रहने की शिकायत की. उपभोक्ताओं ने कहा कि दिन में 3.30 से 5.15 बजे तक और शाम 6.35 से रात 9.02 बजे तक सबसे अधिक देर तक बिजली कटी. इस बीच बिजली थोड़ी-थोड़ी देर के लिए आती-जाती रही. वहीं राजधानी के अन्य इलाकों में बिजली की आपूर्ति सामान्य रही. कुछ-कुछ इलाकों में स्थानीय खराबी को दूर करने के कारण थोड़ी देर बिजली नहीं रही.

यार्ड में सोलर लाइट की व्यवस्था नहीं

यार्ड में सोलर लाइट की व्यवस्था नहीं है, जिस कारण से आज भी टार्च के सहारे काम लिया जाता है. जिससे काफी परेशानी होती है. यदि सोलर लाइट लगी रहेगी, तो यार्ड में पर्याप्त रौशनी रहेगी और काम भी आसानी से होगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें