23.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राज्य के डैमों में शुरू होगा एडवेंचर वाटर स्पोर्ट्स

पायलट प्रोजेक्ट के रूप में पर्यटन विभाग ने छह डैमों चांडिल, मसानजोर, गेतलसूद, तेनुघाट, तिलैया और मैथन डैम में एडवेंचर वाटर स्पोर्ट्स एक्टिविटी शुरू करने की योजना तैयार की है.

रांची. राज्य के सभी डैमों में एडवेंचर वाटर स्पोर्ट्स शुरू किया जायेगा. पायलट प्रोजेक्ट के रूप में पर्यटन विभाग ने छह डैमों जमशेदपुर के चांडिल, दुमका के मसानजोर, रांची के गेतलसूद, बोकारो के तेनुघाट, कोडरमा के तिलैया और धनबाद के मैथन डैम में एडवेंचर वाटर स्पोर्ट्स एक्टिविटी शुरू करने की योजना तैयार की है. इन डैमों में कयाकिंग, पैडल बोटिंग, फिशिंग, क्लिप जंपिंग, बनाना राइड और ड्रैगन बोट जैसे साहसिक खेलों का आयोजन किया जायेगा. झारखंड टूरिज्म डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड डैमों में निजी ऑपरेटरों और एजेंसियों की सहायता से वाटर स्पोर्ट्स का संचालन करायेगा. पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप (पीपीपी) मोड पर डैमों में वाटर स्पोर्ट्स आयोजित किये जायेंगे. चयनित कंपनियां वाटर बोट की खरीदारी से लेकर उनके संचालन और पर्यटकों तक की सुरक्षा सुनिश्चित करेगी. मालूम हो कि पर्यटन विभाग द्वारा पूर्व में भी चांडिल और तिलैया डैम में समय-समय पर वाटर स्पोर्ट्स एक्टिविटी का आयोजन किया जाता रहा है. इन डैमों में वाटर स्पोर्ट्स को स्थानीय पर्यटकों ने काफी पसंद किया है. दर्शकों के उत्साह को देखते हुए पर्यटन विभाग ने सभी डैमों में एडवेंचर स्पोर्ट्स शुरू करने का फैसला लिया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें