24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पेंशन रिवीजन को ले आंदोलन करेगा कोल पेंशनर्स एसोसिएशन

कोल पेंशनर्स एसोसिएशन की बैठक मुगमा में अध्यक्ष मदन सिंह की अध्यक्षता में शुक्रवार को हुई. इस दौरान विभिन्न मांगों को लेकर आंदोलन करने का निर्णय लिया गया.

मुगमा.

कोल पेंशनर्स एसोसिएशन की बैठक मुगमा में अध्यक्ष मदन सिंह की अध्यक्षता में शुक्रवार को हुई. इस दौरान विभिन्न मांगों को लेकर आंदोलन करने का निर्णय लिया गया. एसोसिएशन के अध्यक्ष मदन सिंह ने कहा कि कोल इंडिया के सेवानिवृत कर्मचारियों के पेंशन रिवीजन में विलंब से पेंशनरों में आक्रोश है. कहा कि पेंशन स्कीम 1998 की धारा 22, 3 के अनुसार तीन वर्ष में पेंशन रिवीजन का प्रावधान है. लेकिन दुर्भाग्य है कि आज तक इस दिशा में कोई पहल नहीं हुई. इससें सेवानिवृत्त कर्मियों को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है. इस संबंध में एसोसिएशन की ओर सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका सर्वोच्च न्यायालय द्वारा दिल्ली उच्च न्यायालय में हस्तांतरित कर दिया गया. नौ साल में 62 पेशी के बाद पेंशनर्स को न्याय नहीं मिला. पेंशनर्स ने मांगों को लेकर अब आंदोलन का निर्णय लिया है. मौके पर कामेश्वर सिंह, पीपी तिवारी, एसएन केजरीवाल, भोला लाल कर्ण, कामेश्वर सिंह, आरएन मिश्रा, केएन मंडल, भूषण नोनिया, निहालउद्दीन, एससी मंडल, आशानंद सिंह, कुमार शेख, जितेंद्र मिश्रा मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें