28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विश्वकर्मा प्रोजेक्ट में पेलोडर लोडिंग के खिलाफ प्रदर्शन

पेलोडर लोडिंग के खिलाफ प्रदर्शन

बस्ताकोला.

विश्वकर्मा कोलडंप में पेलोडर लोडिंग के विरोध में शुक्रवार को युवा बेरोजगार मंच के असंगठित मजदूरों ने नारेबाजी की. इस दौरान करीब चार घंटे तक कोयला डिस्पैच प्रभावित रहा. मंच के अध्यक्ष गुड्डू सिंह का कहना है कि बीसीसीएल प्रबंधन ट्रक लोडिंग व मजदूरों का रोजगार छीनने की साजिश कर रहा है. फारवर्ड डीओ के नाम पर पेलोडर लोडिंग का विरोध किया जायेगा. बीसीसीएल प्रबंधन ने पूर्व में युवा बेरोजगार मंच समर्थित असंगठित मजदूरों को आश्वासन दिया था कि आने वाले समय में असंगठित मजदूरों के रोजगार में वृद्धि की जायेगी. मौके पर नाथू चौधरी, बालेश्वर चौहान, प्रदीप राम, किशोर रवानी, प्रमोद यादव, रामबाबू कर्ण, गौतम दत्ता, रामचंद्र विश्वकर्मा, सुषमा देवी आदि थे .

फारवर्ड डीओ के नाम पर बढ़ रहा है विवाद :

विश्वकर्मा प्रोजेक्ट लोडिंग प्वाइंट पर युवा बेरोजगार मंच सहित अन्य तीन यूनियन झामुमो, बीसीकेयू व जमसं समर्थित असंगठित मजदूर ट्रक लोडिंग करते हैं. कुछ यूनियनों द्वारा पेलोडर लोडिंग पर सहमति जतायी गयी है. उसमें सामान्य डीओ को असंगठित मजदूरों द्वारा मैन्युअल लोड करने तथा फारवर्ड डीओ को पेलोडर से लोड किया जाना है. उसके कारण असंगठित मजदूर दो खेमे में बंट गये हैं. एक ओर जहां युवा बेरोजगार मंच ने रोजगार वृद्धि के नाम पर फारवर्ड डीओ को पेलोडर की जगह असंगठित मजदूरों से मैन्युअल लोड कराने की मांग कर रहा है, तो कुछ यूनियनों के समर्थित असंगठित मजदूर फारवर्ड डीओ को पेलोडर द्वारा लोडिंग पर सहमति जता चुके हैं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें