29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ई किसान भवन में प्रखंड स्तरीय खरीफ महोत्सव

प्रखंड मुख्यालय स्थित ई किसान भवन में प्रखंडस्तरीय खरीफ महोत्सव का उद्घाटन अनुमंडल कृषि पदाधिकारी, सहायक निदेशक पौधा संरक्षण, बीडीओ, सीओ व बीएओ अनिल कुमार ने संयुक्त रूप से किया.

गोपालपुर. प्रखंड मुख्यालय स्थित ई किसान भवन में प्रखंडस्तरीय खरीफ महोत्सव का उद्घाटन अनुमंडल कृषि पदाधिकारी, सहायक निदेशक पौधा संरक्षण, बीडीओ, सीओ व बीएओ अनिल कुमार ने संयुक्त रूप से किया. बीएयू के कृषि वैज्ञानिक ने खरीफ फसल में होने वाली तकनीकी परेशानियों व खरीफ फसल में लगने वाले कीट व्याधि व रोगों से बचाव के बारे में विस्तार से जानकारी दी. बीएओ अनिल कुमार चौधरी ने कृषि विभाग की सभी योजनाओं की जानकारी विस्तार से दी व मोटे अनाज की खेती पर विस्तार से चर्चा की और मोटे अनाज की खेती करने पर जोर दिया. उन्होंने किसान भाइयों से अपील की कि समय पर कृषि यंत्रीकरण के लिए आवेदन करें और योजना का लाभ समय पर लें. बीडीओ इस्माईलपुर ने सभी किसान भाइयों से अपील की है कि जिन किसान भाइयों ने पीएम किसान सम्मन निधि योजना के तहत ई केवाईसी नहीं करवाया है, वह जल्द से जल्द केवाईसी करवा लें. सम्मान निधि की मिलने वाली राशि ससमय किसान भाइयों के खाते में आ जाए . मौके पर किसान भाइयों ने अपनी-अपनी समस्याओं को रखा और कार्यक्रम में उपस्थित कृषि वैज्ञानिक और पदाधिकारी ने उनकी समस्याओं का समाधान किया. कार्यक्रम में कृषि समन्वयक प्रेम प्रकाश सिंह, दीपक कुमार सिंह व सुबोध कुमार पंडित ,प्रखंंड तकनीकी प्रबंधक रौशन कुमार झा,सभी किसान सलाहकार लेखापाल राकेश कुमार ठाकुर व डाटा ऑपरेटर रंजन कुमार सहित सैकड़ों किसान मौजूद थे.

बिहपुर में खरीफ महोत्सव दो जून को

बिहपुर क़ृषि भवन कार्यालय में खरीफ अभियान 2024 के तहत खरीफ महोत्सव का दो जून को आयोजन किया जायेगा. जानकारी प्रखंड लेखापाल धीरज कुमार ने दी. उन्होंने बताया कि खरीफ महाअभियान में किसानों को मोटे अनाज की जानकारी के साथ-साथ क्लस्टर पर विशेष करके जानकारी दी जायेगी. किसानों को मक्का, बाजरा, मिलेट्स की खेती के बारे में बताया जायेगा. कार्यक्रम में सबौर क़ृषि विश्वविद्यालय से वैज्ञानिकों की उपस्थिति में किसानों को उन्नत खेती के बारे में विशेष जानकारी दी जायेगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें