27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Arjun College of Nursing : अर्जुन कॉलेज ऑफ नर्सिंग में मनाया गया नो टोबैको डे

नवगछिया के अर्जुन कॉलेज ऑफ नर्सिंग के छात्र-छात्राओं ने शुक्रवार को नो टोबैको डे के अवसर पर विभिन्न तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया.

नवगछिया के अर्जुन कॉलेज ऑफ नर्सिंग के छात्र-छात्राओं ने शुक्रवार को नो टोबैको डे के अवसर पर विभिन्न तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया. इस अवसर पर वाद-विवाद संगोष्ठी एवं नुक्कड़ नाटक के माध्यम से बीड़ी, सिगरेट एवं गुटखा से होने वाले नुकसान के बारे में विस्तृत रूप में चर्चा की गयी. कार्यक्रम में प्रो सतीश ने बताया कि धूम्रपान करने से धमनियां कमजोर पड़ने लगती है. कोरोनरी हार्ट डिजीज एवं स्ट्रोक का खतरा काफी बढ़ जाता है. प्रो अनुप्रिया ने डब्ल्यूएचओ की एक रिपोर्ट साझा करते हुए बताया कि तंबाकू के सेवन से फेफड़े और कैंसर की बीमारी का खतरा 50 गुना ज्यादा बढ़ जाता है. कॉलेज की प्राचार्य ने बताया कि विश्व तंबाकू निषेध दिवस पर बच्चों को तंबाकू उद्योग से पूर्णतया बचाना है. ऐसा संकल्प समाज के हरेक जिम्मेदार लोगों को लेने की जरूरत है. अध्यक्ष नीलम देवी ने युवाओं से आह्वान किया कि वह धूम्रपान की लत से दूर रहे और अपने लक्ष्य के प्रति समर्पित रहें. छात्र-छात्राओं ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से यह संदेश दिया.

बच्चों ने रैली निकाल कर तंबाकू व गुटखा नहीं खाने के लिए किया जागरूक

वार्ड नंबर 25 स्थित मकबरा पर चल रहे दृष्टि विहार सर्व शिक्षा अभियान के बच्चों ने रैली निकाल कर तंबाकू, पान, जर्दा, सिगरेट आदि न पीने-खाने के लिए लोगों को जागरूक किया. दिलीप कुमार सिंह ने कहा कि यह अभियान एक सप्ताह तक चलेगा और लोगों को तंबाकू, सिगरेट, बीड़ी, गुटखा न खाने के लिए जागरूक किया जायेगा. हर साल लाखों आदमी मुंह के कैंसर से ग्रसित हो खुद अपने आप एवं परिवार को भी तबाह कर रहे हैं. संस्था ने आम जनमानस से अपील की है कि तंबाकू व गुटखा छोड़ इस अभियान को सफल बनायें. कार्यक्रम में राजा, मृत्युंजय पासवान, अखिलेश, दिलीप पासवान, अजय किशोर, कुंदन, आरती, प्रिया, कुसुम, चांदनी व अन्य थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें