29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार में वोटिंग के दौरान बूथ पर महिला पुलिसकर्मी बेहोश, गर्मी से दारोगा-सिपाही की बिगड़ी तबीयत

बिहार में मतदान ड्यूटी पर तैनात महिला पुलिसकर्मियों की तबीयत गर्मी की वजह से बिगड़ गयी. महिला सिपाही बेहोश होकर गिर पड़ी.

बिहार में गर्मी की मार पिछले कुछ दिनों से लोग झेल रहे हैं. प्रचंड गर्मी के बीच अंतिम चरण का मतदान भी शनिवार को हो रहा है. लगातार दो दिनों तक मौसम के तेवर बेहद सख्त रहे. बिहार में बड़ी तादाद में लोगों की मौत भी गर्मी और लू के कारण हुई. कई लोग हीट वेब की चपेट में आकर बीमार पड़े. वहीं चिलचिलाती धूप में चुनाव ड्यूटी पर तैनात किए गए पुलिसकर्मी व मतदानकर्मी भी मतदान सामग्री के साथ अपने-अपने बूथों पर पहुंचे. शनिवार को मतदान शुरू हुआ तो कई बूथों पर ड्यूटी पर तैनात कर्मियों की तबीयत बिगड़ने की भी जानकारी सामने आयी.

बिहार में गर्मी की मार

बिहार में मौसम के तेवर इन दिनों कड़े हैं. पिछले दिनों में सूबे का तापमान 45 डिग्री के पार गया तो लोग सड़क पर चलते-चलते गिरने लगे. कहीं रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर तो कहीं ट्रेन के अंदर लोगों ने दम तोड़ा. चुनाव ड्यूटी पर तैनात दर्जन भर से अधिक कर्मियों की भी मौत गर्मी की वजह से हो गयी. वहीं शनिवार को बिहार में अंतिम चरण का मतदान शुरू हुआ तो सासाराम और बक्सर में महिला पुलिसकर्मियों की तबीयत बिगड़ गयी.

ALSO READ: बिहार में गर्मी से 64 और लोगों की मौत, आंधी-पानी से भी गयी जान, नहीं थम रहा कुदरत का कहर

सासाराम में महिला सिपाही बेहोश हुई

शनिवार को सासाराम लोकसभा क्षेत्र के कोचस प्रखंड स्थित सोहवलियां बूथ संख्या 110 पर मतदान शुरू हुआ. इस दौरान तेज धूप के कारण एक महिला सिपाही की तबीयत अचानक बिगड़ गयी और वो बेहोश हो गयी. बूथ पर तैनात अन्य कर्मियों ने पानी के छींटे चेहरे पर दिये और राहत पहुंचाने की कोशिश की गयी. वहीं मौके पर मेडिकल टीम भी पहुंची और इलाज का काम शुरू किया गया.

बक्सर में महिला दारोगा की तबीयत बिगड़ी

बक्सर के तापमान ने पिछले दिनों रिकॉर्ड तोड़ा है. बक्सर में प्रचंड गर्मी की मार लोग झेल रहे हैं. बक्सर संसदीय सीट पर मतदान शनिवार को हो रहा है. इस दौरान संसदीय क्षेत्र के एमपी हाई स्कूल स्थित मतदान केंद्र पर महिला दारोगा की तबीयत बिगड़ गयी. महिला सब इंस्पेक्टर की पहचान गरिमा श्री के रूप में हुई है. उन्हें फौरन एंबुलेंस से सदर अस्पताल भेजा गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें