29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लालू यादव गमछे की वजह से विवाद में घिरे, BJP ने चुनाव आयोग से की शिकायत, केस दर्ज करने की मांग

बिहार में मतदान के बीच राजद प्रमुख लालू यादव के खिलाफ भाजपा ने शिकायत दर्ज करायी है. जानिए क्यों चुनाव आयोग के पास गयी भाजपा..

लोकसभा चुनाव 2024 के अंतिम चरण में राजद सुप्रीमो लालू यादव ने भी मतदान किया. लेकिन अब लालू यादव विवाद में घिर गए हैं. राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष-सह-राज्य के पूर्व मुख्य मंत्री लालू प्रसाद यादव द्वारा अपनी पार्टी के चुनाव चिह्न हरे रंग के पट्टे में लालटेन छाप बना हुआ गमछा गले में लपेट कर अपने चुनाव को प्रदर्षित करते हुए मतदान केन्द्र के भीतर जाने और जाकर मतदान करने के मामले में भाजपा ने चुनाव आयोग के समक्ष शिकायत दर्ज करायी है.

चुनाव आयोग से भाजपा ने की शिकायत

नई दिल्ली स्थित मुख्य निर्वाचन आयुक्त, राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी तथा पटना के जिला निर्वाचन पदाधिकारी के समक्ष भाजपा ने लालू यादव की शिकायत दर्ज कराया है. भाजपा की ओर से लिखे शिकायत पत्र में कहा गया है कि सातवें व अंतिम चरण के लोकसभा चुनाव के दिन शनिवार को आरजेडी प्रमुख लालू यादव ने अपनी पार्टी राजद का चुनाव चिन्ह लालटेन वाला पट्टा/गमछा गले में लपेट कर अपनी पार्टी राजद के चुनाव चिन्ह लालटेन छाप को प्रदर्षित किया है और मतदान केन्द्र के अंदर वोट डालने गए. भाजपा ने लालू यादव के द्वारा बूथ पर राजद के पक्ष में मतदान करने के लिए प्रोत्साहित करने और मतदान प्रभावित करने का आरोप लगाया है.

ALSO READ: सासाराम संसदीय क्षेत्र में वोट बहिष्कार के बीच पुलिस पर हमला, ग्रामीणों के हमले में जवान का सर फटा

लालू यादव पर केस करने की मांग

भाजपा ने पत्र में लिखा कि यह जन प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 130 के प्रावधान से प्रतिबंधित है. इसे दण्डनीय अपराध बताते हुए बीजेपी ने सजा का भी जिक्र किया है. आचार संहिता के उल्लंघन व भारत के कानून के खिलाफ इसे बताते हुए कार्रवाई की मांग की गयी है. भाजपा ने राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज कर उचित कार्रवाई करने का अनुरोध किया है.

लालू परिवार के सदस्यों ने वोट डाला

गौरतलब है कि बिहार में सुबह 7 बजे से मतदान हो रहा है. 8 सीटों पर वोटिंग हो रही है जिसमें पाटलिपुत्र सीट पर लालू यादव की बेटी मीसा भारती भी उम्मीदवार है. शनिवार को लालू परिवार के कई सदस्यों ने वोट डाले हैं. जिनमें तेजस्वी यादव, तेज प्रताप यादव, लालू यादव, राबड़ी देवी, मीसा भारती और रोहिणी आचार्य शामिल हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें