28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अमेरिका में क्रिकेट की एंट्री पर सामने आया ‘किंग कोहली’ का बयान, जानें क्या कहा

T20 World Cup 2024: पहली बार यूएसए में होने जा रहे टी20 विश्व कप को लेकर विराट कोहली ने अपनी राय सभी के साथ साझा की है. उनका कहना है कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि यूएसए में किसी भी तरीके का क्रिकेट खेला जा सकेगा.

T20 World Cup 2024 का आगाज 1 जून से अमेरिका में हो रहा है. वहीं भारतीय समयानुसार ये मुकाबला भारत में 2 जून से शुरू होगा. भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ मैच के साथ करेगी. जिसके बाद 9 जून को भारत का मुकाबला अपने चीर प्रतिद्वंदी टीम पाकिस्तान के साथ होगा. वहीं बीते रात भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने भी अपनी टीम को जॉइन कर लिया है. वहीं पहली बार यूएसए में होने जा रहे टी20 विश्व कप को लेकर विराट कोहली ने अपनी राय सभी के साथ साझा की है. जब उनसे पूछा गया कि क्या अमेरिका में वर्ल्ड कप करवाने का प्रयोग सफल होगा. इस विषय पर खुद विराट कोहली ने बड़ा बयान दिया है और उनका कहना है कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि संयुक्त राज्य अमेरिका में किसी भी तरीके का क्रिकेट खेला जा सकेगा.

T20 World Cup 2024: मैंने कभी नहीं सोचा था: कोहली

यूएसए में होने जा रहे टी20 वर्ल्ड कप के विषय पर पूछे जाने पर विराट कोहली ने कहा कि मैंने कभी नहीं सोच की हम अमेरिका में किसी भी तरीके की क्रिकेट खेल पाएंगे. अब यह सच्चाई बन चुकी है और यह दिखाता है कि दुनिया में क्रिकेट के खेल का महत्व बढ़ रहा है. अमेरिका में भी कई लोग ऐसे हैं जो क्रिकेट को पसंद करते हैं और इस खेल में रुचि रखते हैं.

ALSO READ: T20 World Cup 2024: 5 भारतीय धुरंधर इस बार रहे हैं डेब्यू, जानें कैसा रहा है टी20 में प्रदर्शन

T20 World Cup 2024: इससे लोगों के अंदर खेल के प्रति जागरूकता बढ़ेगी: कोहली

विराट कोहली ने अपनी बात को जारी रखते हुए कहा कि, ‘वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के जरिए क्रिकेट को प्रमोट करना सबसे अच्छी शुरुआत कही जा सकती है. मुझे उम्मीद है कि यूएसए में ऐसे ही क्रिकेट को बढ़ावा मिलता रहेगा. हमारे देशों से ऐसे बहुत लोग हैं जो इस खेल को अमेरिका में आगे पुश करना जारी रखेंगे. इससे अन्य देशों में भी क्रिकेट खेलने और मैच देखने के प्रति जागरूकता बढ़ेगी. मेजर क्रिकेट लीग भी बहुत आगे तक जा सकता है, यानी फ्रैंचाइज़ी क्रिकेट पहले ही यहां शुरू हो चुका है. मुझे लगता है कि क्रिकेट का खेल सही दिशा में आगे बढ़ रहा है.’

ALSO READ: हेड कोच के पद को लेकर सौरव गांगुली ने किया गंभीर का समर्थन, जानें क्या कहा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें