27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राजनीति विज्ञान विभाग में चतुर्थ सेमेस्टर के विद्यार्थियों को दी विदाई

विनोबा भावे विश्वविद्यालय के राजनीति विज्ञान विभाग में विदाई समारोह का आयोजन रवींद्रनाथ टैगोर भवन के विभागीय सभागार में किया गया.

प्रवीण कुमार और स्वर्ण प्रिया को मिला श्री और सुश्री राजनीति विज्ञान का खिताब

प्रतिनिधि, हजारीबाग

विनोबा भावे विश्वविद्यालय के राजनीति विज्ञान विभाग में विदाई समारोह का आयोजन रवींद्रनाथ टैगोर भवन के विभागीय सभागार में किया गया. इसमें चतुर्थ समेस्टर सत्र 2022-24 के विद्यार्थियों को विदाई दी गयी. आयोजन में द्वितीय सेमेस्टर के विद्यार्थियों ने सभा कक्ष को सुंदर तरीके से सजाया एवं सभा कक्ष के बाहर अच्छे-अच्छे रंगोली बनाकर लोगों का स्वागत किया. कार्यक्रम में विभाग के शिक्षकों ने चतुर्थ सेमेस्टर के विद्यार्थियों को आने वाले परीक्षा के लिए शुभकामनाएं दी. उन्होंने विद्यार्थियों को बताया गया की पाठ्यक्रम से संबंधित किसी भी विषय पर कभी भी शंका होती है तो विद्यार्थी सीधे विभाग में आकर अपने शिक्षक से संपर्क कर सकते हैं. शिक्षक ऑनलाइन भी विद्यार्थियों के लिए उपलब्ध रहेंगे. विभाग के शोधार्थी रुखसाना बानो, महेंद्र पंडित एवं रवि कुमार विश्वकर्मा ने विद्यार्थियों को परीक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण टिप्स दिए. चतुर्थ सेमेस्टर के विद्यार्थियों में से स्वर्ण प्रिया, नवीन भारद्वाज एवं ऋषि कुमार ने विभाग में बिताए दो वर्ष के महत्वपूर्ण क्षणों को याद किया. द्वितीय सेमेस्टर के विद्यार्थी प्रवीण सिंह एवं सुहानी कुमारी ने अपने सीनियर साथियों द्वारा किये गए सहयोग के लिए उन्हें धन्यवाद दिया. द्वितीय सेमेस्टर के विद्यार्थी प्रीति, सुहानी, संगीता एवं विद्या ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया. मनीषा एवं साक्षी ने एक खूबसूरत विदाई गीत की प्रस्तुति की. कार्यक्रम में चतुर्थ सेमेस्टर के विद्यार्थियों के लिए प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. प्रतियोगिता का संचालन द्वितीय सेमेस्टर के विद्यार्थी विषेक व विधि ने किया. इस प्रतियोगिता में जीत दर्ज वाले प्रवीण कुमार एवं स्वर्ण प्रिया को श्री और सुश्री राजनीति विज्ञान के खिताब से नवाजा गया. कार्यक्रम का संचालन सोनम व आंचल ने किया. अनन्या शर्मा ने धन्यवाद ज्ञापन किया. इस अवसर पर विभाग के विद्यार्थी, शिक्षक व कर्मचारी उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें